क्रिकेटखेल

IND vs PAK: कोलंबो में खूब चलता है किंग कोहली का बल्ला, कल खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, जानिए विराट का रिकॉर्ड

Virat Kohli Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से एशिया कप 2023 में 10 सितंबर को एक दूसरे को टक्कर देगी। क्रिकेट फैंस भी इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दरअसल 2 सितंबर को खेला गया भारत-पाकिस्तान मैच बारिश में धुल गया। भारत-पाक के पिछले मुकाबले में विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन रविवार को होने वाले मैच के लिए विराट ने कमर कस ली है। विराट ने काफी प्रैक्टिस की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली का कोलंबो में काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि विराट पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेल सकते हैं।

विराट कोहली को कोलंबो का किंग भी कहा जाता है। दरअसल कोहली ने कोलंबो में पिछली 3 वनडे पारियों में शानदार शतक जड़े हैं। खास बात है कि यहां विराट दो बार नाबाद भी रहे हैं। बता दें कि कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2012 में कोलंबो में नाबाद शतक बनाया था। कहोली ने उस दौरान 128 रनों की शानदा पारी खेली थी। वहीं 2017 में विराट कोहली ने कोलंबो में दो शतक लगाए। कोहली ने अगस्त 2017 में 131 रनों की शानदार शतक बनाया था। जबकि सितंबर 2017 में नाबाद 110 रनों की पारी खेली थी।

कोलंबो में खूब चलता है कोहली का बल्ला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोहली का कोलंबो में खूब चलता है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। किंग कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे करियर में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था। वहीं विराट के ओवर ऑल वनडे परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो वे 277 मैचों में 12902 रन जड़ चुके हैं। वनडे फॉर्मेट में कोहली ने 46 शतक और 65 अर्धशतक जड़ चुके हैं। कोहली ने इस दौरान 1212 चौके और 138 छक्के जड़ चुके हैं।

एशिया कप के सुपर 4 में भारतीय टीम तीन मैच खेलेगी

भारतीय टीम एशिया कप के सुपर चार में तीन मैच खेलेगी। टीम का पहला मैच 10 सितंबर को पाकिस्तान से है। जबकि दूसरा मैच श्रीलंका से कोलंबो में खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोहली श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में तीन शतक जड़ चुके हैं। वहीं भारतीय टीम का सुपर चार में तीसरा मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button