क्रिकेटखेल

World Cup 2023: संजु सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा और अश्विन को भी वर्ल्ड कप टीम में मिल सकती है जगह! यहां पढ़िए पूरी रिपोर्ट

India’s World Cup 2023 Squad: भारतीय टीम विश्व कप के लिए तैयार है। वहीं बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए मंगलवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है। जिसमें पहला नाम विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन का है। इतना ही नहीं स्पिनर आर अश्विन और तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। इन स्टार खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिलने से फैंस काफी निराश हैं। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि तीनों खिलाड़ियों को अभी विश्व कप टीम में जगह दी जा सकती है। आइए जानते हैं पूरी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय चीफ सिलेक्टर ने कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि अभी भी टीम में बदलाव किया जा सकता है। दरअसल टीम स्क्वाड में बदलवाव करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इन तीनों ही खिलाड़ियों के लिए अभी भी टीम में चयन होने की संभावना है। हालांकि देखना होगा कि आखिरी बदलाव के बाद किस खिलाड़ी को जगह मिलती है। इतना ही नहीं फैंस ने स्क्वाड में बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को भी देख नाराज़गी व्यक्त किया था।

टीम ऐलान करते समय रोहित का बयान

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने स्क्वाड ऐलान करते समय प्रेस वार्ता में कहा था लोग अपनी जगह के लिए लड़ रहे हैं, ये खराब बात नहीं है। रोहित ने कहा कि चुनौतियां बढ़ गई हैं और ये ज़्यादा मुश्किल हो गया है। रोहित ने कहा कि हमें देखना होगा कि कौन फॉर्म में है, विरोधी कौन है और उस परिस्थिति में कौन खिलाड़ी फिट होता है, टीम को कौन ज़्यादा फायदा पहुंचा सकता है। रोहित ने कहा कि ये हर बार होता है। अंत में रोहित ने कहा कि हमने क्रिकेट में देखा है कि आपको मुश्किल फैसले करने पड़ते हैं जिससे टीम को वो मिले जो चाहिए।

रिजर्व खिलाड़ी के रुप में तीनों को मिल सकता है मौका

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार संजू सैमसन, आर अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा को विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रुप में भी टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन बीसीसआई की ओर से इसपर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

Team India Squad For World Cup 2023: 15 सदस्यीय भारतीय टीम

  • बल्लेबाज- शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, ईशान किशन( विकेटकीपर बल्लेबाज), केएल राहुल (विकेटकीपर बल्लेबाज)
  • ऑलराउंडर- हार्दिक पंड्या(उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर
  • गेंदबाज- मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी
  • स्पिनर- कुलदीप यादव

Related Articles

Back to top button