मनोरंजनराष्ट्रीय

आमिर खान ने की द कश्मीर फाइल्स की तारीफ; अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को बचाने के लिए बदले रंग

विवेक अग्निहोत्री की ‘दा कश्मीर फाइल्स’ सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है और फिल्म को लेकर थेटर्स के बहार बवाल हुआ पड़ा है। हकीकत ये है कि लोग इस फिल्म को लेकर दो गुटों में बट चुके है। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री का भी यही हाल है। जहाँ काफी लोग इसे प्रोपोगेंडा फिल्म मान रहे है तो वही कुछ लोग इसे एक कड़वी सच्चाई फिल्म के तौर पर देख रहे है। लेकिन फिल्म को लेकर जो बड़ी खबर सामने आ रही है वो इंडस्ट्री को हिला कर रख सकती है। दरअसल इंडस्ट्री के नामी तीन खानो में से एक खान ने इस फिल्म पर एक बार फिरसे चुप्पी तोड़ी है।

लेकिन जो बयान उन्होंने दिया है वो कई लोगो की रातों की नींदे और कई बवालो को जनम दे सकता है। दरअसल हम यहाँ बात कर रहे है आमिर खान की जिन्होंने हालही में दा कश्मीर फाइल्स को सपोर्ट करते हुए कुछ ऐसा कह दिया है जिसे बड़े से बड़े अखबार और बड़ी से बड़ी न्यूज़ वेब्सीटेस और बड़े बड़े चैनलों की हैडलाइन बन गया है। चलिए पहले आपको बताते है कि आमिर खान ने इस फिल्म पर कब कहा और ऐसा क्या कह दिया कि चारो तरफ बस आमिर के ही चर्चे है।

दरअसल दिल्ली में फिल्म ट्रिप्पल आर के प्रमोशन के दौरान जब आमिर खान से सवाल किये गए तो उन्होंने दिल खोलकर अपनी साइड इस फिल्म पर रख दी। आमिर ने सबसे बड़ी बात बोलते हुए कहा कि हर एक हिन्दुस्तानी को ये फिल्म ज़रूर देखनी चाहिए। बस इतना बोलते ही माहौल तड़पती गर्मी जैसा हो गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आमिर खान ने कहा “ये इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है जिससे हमारा दिल दुखता है। कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितो के साथ हुआ है वो बहुत दुःख की बात है और ऐसे टॉपिक पर जो फिल्म बनी है, हर हिन्दुस्तानी को ये ज़रूर देखना चाहिए और हर हिन्दुस्तानी को याद करना चाहिए कि एक इंसान पर जब अत्याचार होता है तो क्या बीतती है।” आमिर यही नहीं रुके, उनकी बातें सुनकर लग रहा था कि उनका दिल भर आया है। उन्होंने कहा “इस फिल्म ने हर उस इंसान के इमोशन को छुआ है, जो इंसानियत में यकीन रखता है और यही इसकी खूबसूरती है।” आमिर खान ने ये भी कहा है कि वो ये फिल्म ज़रूर देखेंगे और उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि ये फिल्म सफल हुई है। देखा जाये तो आमिर खान का ये बयान अब तक का बहुत बड़ा बयान है। क्युकी अब तक किसी बड़े सुपरस्टार ने दा कश्मीर फाइल्स को लेकर बड़ी बात नहीं कही है। लेकिन इंडस्ट्री के खान आमिर खान ने ये बड़ी बात केह डाली है।

अब आमिर ने तो अपनी बात रख दी है पूरे देश के सामने। लेकिन क्या अब आमिर के इस बयान को लेकर पूरे देश में बवाल मचेगा ? क्या आमिर के बयान पर बॉलीवुड एक बार फिरसे बट जायेगा ? ये देखने को मिलेगा कि कौन दा कश्मीर फाइल्स के समर्थन में है और कौन इसके खिलाफ। या फिर इतना बवाल होने के बावजूद भी कौन बॉलीवुड में चुप्पी साध कर रखता है।

जल्द आ रही है लाल सिंह चड्ढा ?

आमिर खान फिर दर्शकों के बीच आ रहे अपनी नईं फिल्म लाल सिंह चड्डा के आपको बता दे की वे काफी समय के बाद बॉलीवुड में वापसी कर रहे है। जैसा की लगातार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड फिल्मो का बॉयकॉट ट्रेंड में है इसी लिए लोगो का कहना की आमिर खान ने अपनी मूवी को बॉयकॉट से बचाने के लिए The Kashmir Files की तारीफ की है। लोगो कहाँ की फिल्म बचाने के लिए आमिर खान ने अपना रंग अच्छा बदल लिया है।

Related Articles

Back to top button