क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मुकाबला बारिश के कारण रद्द, इस तरह सुपर-4 में पहुंचेगी टीम इंडिया; पूरी रिपोर्ट

How Indian Team Will Qualify for Super-4: सभी भारतीय फैंस उत्साहित थे जब 2 सितंबर को बारिश के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ मैच की पहली पारी खेली गई। भारतीय टीम संघर्षों के बाद एक अच्छा टोटल खड़ा कर लिया था। लेकिन उसपर बारिश का पानी फिर गया। बारिश के कारण पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला। वहीं भारतीय गेंदबाज भी एक बॉल नहीं फेंक पाए। पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार (2 सितंबर) को भारतीय टीम के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। भारतीय टीम को 1 प्वाइंट से ही संतोष करना पड़ा। बता दें कि एशिया कप के ग्रुप स्टेज में मौजूद सभी टीमों को 2-2 मैच खेलकर सुपर-4 में प्रवेश का मौका है। हालांकि भारतीय टीम का पहला मैच रद्द हो चुका है। आइए जानते हैं भारत को सुपर-4 में पहुंचने के लिए क्या करना होगा?

इस तरह भारत सुपर-4 में बना सकता है जगह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीम शामिल है। सुपर-4 के लिए पाकिस्तान की टीम ने क्वालिफाई कर लिया है। दरअसल 30 अगस्त को एशिया के पहले मैच में पाकिस्ताने ने नेपाल को बड़े रनों के अंतराल से हार का स्वाद चखाया था। उस मैच से पाकिस्तान को 2 अंक मिले थे वहीं टीम को भारत के खिलाफ रद्द मुकाबले से 1 प्वाइंट प्राप्त हुआ है। इस तरह पाकिस्तान ने सुपर-4 में जगह पक्की कर ली है। अब भारतीय टीम को 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करनी होगी या फिर उस मैच को ड्रॉ पर खत्म करना होगा तभी भारत एशिया कप के सुपर-4 में जा पाएगी।

भारत का अगला मैच नेपाल के खिलाफ

बता दें कि कल यानी 4 सितंबर, सोमवार को नेपाल के खिलाफ भारत का अगला मैच है। नेपाल की टीम ने अभी तक कोई मैच नहीं जीता है। जबकि टीम इंडिया पहला मैच रद्द हो गया जिससे टीम को 1 प्वाइटं मिला है। इसलिए भारत के पास मौका है कि नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज कर सीधा सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करे। वहीं नेपाल-भारत के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर भी खत्म होता है तब भी भारत सुपर-4 में जगह पक्की कर लेगा।

फिर भारत-पाकिस्तान मैच 10 सितंबर को होना तय

2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश ने सभी फैंस का दिल तोड़ दिया। हालांकि एक बार फिर दोनों टीमों का 10 सितंबर को मैच हो सकता है। दरअसल ग्रुप-ए में भारत और पाकिस्तान के साथ नेपाल की टीम है। पहले मैच में नेपाल को बड़ी हार मिली है। नेपाल का दूसरा मैच भारत से है जो टीम के लिए आसान नहीं होगा। इस हिसाब से ग्रुप-ए में भारत और पाकिस्तान की टीमें ए-1 और ए-2 होगी। इसलिए 10 सितंबर को सुपर-4 में दोनों टीम एक बार फिर भिड़ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button