क्रिकेटखेल

Virat Kohli: एशिया कप से पहले BCCI ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, विराट कोहली की इस हरकत के कारण हुआ ऐसा, जानिए पूरा मामला

BCCI Virat Kohli: एशिया कप के आगाज में बस पांच दिन का समय शेष रह गया है। इसी सिलसिले में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एशिया कप की तैयारियों को लेकर अभी बेंगलुरु में 6 दिवसीय अभ्यास कैंप में शामिल हो रहे हैं। इस कैंप में प्रमुख खिलाड़ियों का नाम है। इस कैंप के पहले दिन यानी 24 अगस्त को इस कंडीशनिंग कैंप में सभी खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट चेक किया गया। लेकिन विराट कोहली की एक हरकत के कारण भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को वार्निंग दिया गया है। दरअसल भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपना यो-यो टेस्ट पास करने के बाद सोशल मीडिया पर उसके स्कोर को पोस्ट कर दिया। लेकिन बीसीसीआई को इसकी जानकारी लगी तो बोर्ड ने इसको लेकर नाराजगी व्यक्त की है।

इंस्टाग्राम पर विराट ने शेयर की तस्वीर

बता दें कि यो-यो टेस्ट पास करने के ठीक बाद विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया। उस पोस्ट में विराट ने बताया कि योयो टेस्ट में उनका स्कोर 17.2 का रहा। कोहली के इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर खुब सुर्खियां बटोरीं इतना ही नहीं कोहली के फैंस ने उनकी फिटनेस के लिए जमकर सराहना करते नजर आए। विराट कोहली के इंस्टाग्राम स्टोरी और सोशल मीडिया पर जो यो-यो टेस्ट का स्कोर शेयर किया गया उसको लेकर इंडियन एक्सप्रेस में एक खबर प्रकाशित हुई जिसके अनुसार विराट के इस गतिविधि से बीसीसीआई के टॉप अधिकारी काफी नाराज हुए हैं।

टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को दी सलाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली की इस स्टोरी के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कथित तौर पर टीम के सभी प्लेयर्स को अपने यो-यो टेस्ट के स्कोर को लेकर किसी तरह की जानकारी सोशल मीडिया पर नहीं साझा करने की सलाह दी है। बता दें कि यह हिदायत एशिया कैंप में शामिल सभी खिलाड़ियों को दी गई है।

खिलाड़ियों को किसी भी गोपनीय जानकारी पोस्ट करने से बचना चाहिए – बीसीसीआई अधिकारी

दरअसल विराट कोहली द्वारा उनके यो-यो टेस्ट स्कोर के सार्वजनिक होने के बाद बीसीसीआई अधिकारी ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि प्लेयर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी गोपनीय जानकारी को पोस्ट करने से बचना चाहिए। आगे कहा गया कि अभ्यास कैंप के दौरान ली गई फोटो खिलाड़ी पोस्ट कर सकते हैं लेकिन यो-यो टेस्ट का स्कोर नहीं। अंत में बताया गया कि यह अनुबंध के नियम के उल्लंघन के अंतगर्त आता है।

Related Articles

Back to top button