क्रिकेटखेल

ICC ODI Rankings: वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल ने लगाया बड़ा छलांग, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

Shubman Gill ICC ODI Rankings: भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम को सहयोग किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्होंने वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में 85 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं टी20 सीरीज के चौथे मैच में 77 रनों की पारी खेली थी। इसी बीच शुभमन गिल के वनडे रैंकिंग सुधार को लेकर खबर आ रही है। दरअसल उनको रैंकिंग में फायदा हुआ है। दरअसल आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में गिल चौथे पायदान को हासिल कर लिए हैं। बता दें कि गिल और विराट कोहली के बीच चार स्थानों का अंतर रह गया है। बता दें कि विराट कोहली 9वें नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं।

वनडे रैंकिग के टॉप 10 में भारत के सिर्फ दो खिलाड़ी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में सिर्फ विराट कोहली और शुभमन गिल का नाम है। हिट मैन शर्मा टॉप 10 के लिस्ट से बाहर हैं। जबकि स्टार युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन के पास 743 पॉइंट्स हैं। अगर लिस्ट में टॉप स्थान की बात करें तो वह पाकिस्तान के बाबर आजम के पास है। 880 पॉइंट्स के साथ बाबर नंबर एक पर हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के रासी वेन डेर डुसेन रैंकिंग लिस्ट में दूसरे नंबर कब्जा जमाए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर इमाम-उल-हक हैं। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के इमाम के पास 752 पॉइंट्स है। वहीं आयरलैंड के हैरी टेक्टर 726 पॉइंट्स के साथ नंबर 6 पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग

वहीं वनडे में अगर गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो भारत के मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव टॉप 10 में शामिल हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज नंबर 5 पर 670 पॉइंट्स के साथ हैं। वहीं स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप 10वें नंबर पर कब्जा जमाए हैं। कुलदीप के पास 622 पॉइंट्स हैं। रैंकिग लिस्ट में टॉप पर जोश हेजलवुड हैं जिनके पास 705 पॉइंट्स हैं। वहीं दूसरे नंबर पर मिचेल स्टार्क 686 पॉइंट्स के साथ हैं। रैंकिग लिस्ट में तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान का नाम है।

वनडे टीम रैंकिंग में भारत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे टीम रैंकिंग में भारतीय टीम तीसरे नंबर पर कब्जा जमाए है। भारत के पास 113 रेटिंग अंक है। वहीं लिस्ट में पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर बैठी है। 116 रेटिंग अंक के साथ पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर है। वहीं अगर टी20 रैंकिंग में भारतीय टीम की बात करें तो टीम टी20 में पहले स्थान पर है। भारत के पास 264 रेटिंग अंक है। टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड दूसरे नंबर पर और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर कब्जा जमाए है।

Related Articles

Back to top button