बिजनेसराष्ट्रीय

गिरवी रखे शेयर को छुड़ाने के लिए 9100 करोड़ का लोन चुकाएगा अड़ानी ग्रुप, जाने पूरी खबर

अड़ानी ग्रुप के शेयर्स काफ़ी दबाव में हैं और इनमें काफ़ी गिरावट होती जा रही है। वहीं इसी बीच अड़ानी ग्रुप ने एक बड़ा फ़ैसला लिया है। खबर निकलकर आ रही है कि अड़ानी ग्रुप के प्रोमोटर्स 1.11 बिलियन डॉलर यानी क़रीब 9185 करोड़ रुपये के लोन का प्रिपायमेंट करने की योजना में है। वहीं यह लोन अड़ानी के शेयर्स को गिरवी रखकर लिया गया था। और इसकी मैच्युरिटी 2024 में है। वहीं अड़ानी ग्रुप को इसकी मैच्युरिटी ख़त्म होने से पहले लोन का भुगतान करना पड़ेगा।

अलग अलग कंपनियों के शेयर को किया जाएगा रिलीज़
अड़ानी ग्रुप का कहना है कि लोन के प्रीपेमेंट्स के साथ ही अड़ानी पोर्ट्स और अड़ानी ट्रांसमिशन , अड़ानी ग्रीन एनर्जी के शेयर रिलीज़ किए जायेनेग। वहीं अड़ानी पोर्ट्स में लगभग 168.27 मिलियन के क़रीब शेयर रिलीज़ किए जाएँगे। जो कि प्रोमोटर्स की होल्डिंग का 12 प्रतिशत है। वहीं अड़ानी ग्रीन एनर्जी के 27.56 मिलियन के शेयर रिलीज़ किए जाएँगे ।जबकि अड़ानी ट्रांसमिशन के 11.77 मिलियन शेयर रिलीज़ किए जाएँगे। वहीं ये कदम काफ़ी बढ़ रहे विवादों को लेकर उठाया गया है।

9% से ज़्यादा बढ़े अड़ानी पोर्ट्स के शेयर
अड़ानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयर सोमवार को 9 प्रतिशत से भी ज़्यादा बढ़ गये। वहीं अड़ानी पोर्ट्स के शेयर तेज़ी से 546.05 रुपये पर जाकर बंद हुए। अड़ानी पोर्ट्स के शेयर 3 दिनों में 18प्रतिशत से भी ज़्यादा बढ़े हैं। हालाँकि अड़ानी पॉवर, अड़ानी ट्रांसमिशन और अड़ानी विल्मरे के शेयर नीचे ही रहे। अड़ानी ट्रांसमिशन के शेयर 10% गिरावट के साथ 1261.40 पर बंद हुए। वहीं अड़ानी इंटरप्राइज़ेस के शेयर 0.74 फ़ीसदी गिरकर 1572.40 पर बंद हुए

Related Articles

Back to top button