क्रिकेटखेल

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप के लिए शेड्यूल हुआ फाइनल, US के मैदानों पर खेले जाएंगे मुकाबलेc

T20 विश्व कप 2022 के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज को मेजबानी करने का अवसर मिला है. ICC की ओर से इस टूर्नामेंट के लिए ड्रॉप शेड्यूल को लेकर जानकारी दे दी गई है. T-20 विश्व कप का नोवा संस्करण अगले साल 2024 में 4 से 30 जुलाई के बीच खेला जाना है यह कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका के 10 स्थानों पर होगा।






आईसीसी की ओर से अमेरिका में कुछ शेड्यूल लिस्ट जारी किए गए थे और दस अलग-अलग जाऊंगा निरीक्षण किया गया था जो पहली बार एक आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी संभालने जा रहा है इसमें पाउडर रेट में लोड भी शुमार है पुणे में जो और वरुण आपके लिए मॉरिस वाले अल्सर और न्यू को शॉर्टलिस्ट किया गया है वहीं वेस्टइंडीज दूसरी बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।




कुछ तरह का T20 शेड्यूल





T20 2024 के लिए अभी आईसीसी ने तैयारियां शुरू कर दी है। वेस्टइंडीज और इसकी मेजबानी वेस्टइंडीज संभालेगा हालांकि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी अगले साल यानी 2024 में इसका आयोजन जून में किया जाएगा। 27 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें आमने-सामने बढ़ेगी जिसमें से 15 मिनट के लिए क्वालीफाई करेंगी सिर्फ 5 की ही जगह पक्की होगी।





इस टूर्नामेंट के लिए स्कूल एंड आयरलैंड और पापुआ न्यू गिनी ने 2024 T20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं मेजबान वेस्टइंडीज और अमेरिका की सीधे एंट्री होगी इसके अलावा भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, एवं नीदरलैंड, ने इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया हुआ है।

Related Articles

Back to top button