बिजनेस

Alto 800 को लेकर सामने आई बड़ी खुशखबरी, नए नियम की वजह से और भी सस्ती हुई गाड़ी अब केवल 3.8 लाख में लाए घर

1 अप्रैल 2023 से नए एमिशन नॉर्म्स को भारत में लागू करने का आदेश जारी कर दिया गया है. अब से BS-6 गाड़ियां ही मैन्युफैक्चरर होंगी और लोगों को उपलब्ध होंगी इसका कारण है बढ़ता पोलूशन. प्रदूषण नियामक के नए चरण की वजह से से कम प्रदूषण फैलाने वाली गाड़ियां आएंगी तथा ग्राहकों को सस्ते कीमत में खरीदने का मौका भी मिलेगा.

आपको बता दें कि भारत की सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने निर्माण में नए नियमों को शामिल कर लिया है. फल स्वरूप मारुति की सबसे ज्यादा सफल गाड़ियों में से एक Maruti Alto 800 की विदाई कर दी गई है और अब इसके नए निर्माण किए जा रहे हैं. इसके जगह पर Maruti Alto k10 को ही बनाया जा रहा है और बेचा जाएगा.

इस नए नियमावली के अनुसार जब कंपनी ने इसके निर्माण पर रोक लगा दिया है तो बने हुए स्टाफ को जल्द से जल्द शोरूम से हटाने के लिए कंपनी ने मारुति ऑल्टो 800 पर ₹35000 तक का डिस्काउंट देकर शोरूम कीमत लगभग 3.4 लाख रुपए हो गई है. बता दें कि पुराने स्टॉक हटाने के तहत यह गाड़ी लोगों को ऑन रोड कीमत महज 3.89 लाख रुपए में उपलब्ध हो गई है. हालांकि अलग-अलग शहरों अलग-अलग राज्यों में इसकी कीमतों में थोड़ी बहुत बदलाव देखी जा सकती है.

Related Articles

Back to top button