मनोरंजन

पठान ने तोड़ कर रख दिए सारे रिकॉर्ड, बाहुबली 2 को भी छोड़ा पीछे सबसे अधिक कमाई कर रच दिया इतिहास

25 जनवरी को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान की रफ्तार अब धीमी होती नजर नहीं आ रही । वहीं सिनेमा हॉल में कुर्सी की पेटी बांधे या ना बांधो फिल्म के स्टार्स का धुआंधार एक्शन रोमांस और ट्रेलर आपको किसी भी हालत से अपनी सीट से उठने नहीं देगा। पठान का टशन और एक्शन दोनों बॉक्स ऑफिस पर अभी भी बरकरार है। एक्शन फिल्म पठान ने आमिर खान के दंगल, केजीएफ 2 , और अनुपम खेर की द कश्मीर फ़ाइल्स के बाद प्रभास की फिल्म बाहुबली 2 ,के कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है ।

वहीं शुक्रवार यानी 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म शहजादा और हॉलीवुड की फिल्म एंड मैन एंड द वास्प इन फिल्मों की रिलीज से पहले ही पठान के फिल्म मेकर्स ने इसके टिकट केवल ₹110 ही कर दी । इससे फिल्म को काफी फायदा हुआ तो वही वीकेंड पर फिर से पठान के टिकट के रेट बढ़ाकर ₹200 कर दिए गए इस फिल्म से काफी मुनाफ़ा हुआ । ऐसे में महाशिवरात्रि के दिन पठान का कलेक्शन काफी ज्यादा बढ़ गया यही वजह है कि पठान फिल्म ने बाहुबली को भी पछाड़ दिया है।

4 साल बाद शाहरुख खान की वापसी बॉलीवुड में काफी रंग दिखा रही है । वहीं फिल्म पठान लगातार कई नए रिकॉर्ड बनाती जा रही है। तो कई बड़ी बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड आए दिन तोड़ दी जा रही है। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण , जॉन अब्राहम, स्टारर फिल्म पठान ने 25वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 3.50 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया। वहीं इसके साथ अब तक कुल 511.7 करोड रुपए बिजनेस करके बाहुबली 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है । 2017 में आई प्रभास की फिल्म बाहुबली 2 ने ₹510 करोड़ का कलेक्शन किया था।

जिस तरह से फिल्म पठान की रफ्तार है उस हिसाब से यही लग रहा है कि 24 दिनों में 981 करोड रुपए का कलेक्शन कर चुकी पठान का 25 में दिन वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 988 करोड़ रहा। यानी कि केवल 12 करोड रुपए दूर है 1000 करोड़ क्लब में शामिल होने के लिए। वही पठान ने 25 में दिन बाहुबली 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ कर एक और इतिहास रच दिया है। अब पठान घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 511.6 करोड रुपए की कमाई करके सबसे अधिक कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन गई है।

Related Articles

Back to top button