बिजनेसराष्ट्रीय

एक बार फिर से आम जनता को लगा झटका, LPG सिलेंडर के कीमतों में हुई बंपर बढ़ोतरी, अब देना होगा इतने पैसे

ढाका: LPG Cylinder price increase: महंगाई की मार झेल रही जनता के सामने एक और नई समस्या सामने आ गई है। बांग्लादेश सरकार ने एक बार पुनः पेट्रोलियम गैस एलपीजी के कीमतों में काफी बढ़ोतरी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश सरकार ने पेट्रोलियम गैस के दामों में 22.15 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 124.85 रुपए प्रति किलो ग्राम कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ढाका बांग्लादेश ऊर्जा नियामक आयोग (बीईआरसी) ने एक बयान में एलपीजी के कीमतों में बढ़ोतरी की ऐलान की है। जनवरी महीने में 12 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर के दाम 1232 टका थी, जी वर्तमान में 1498 टका हो चुकी है। बता दे एलपीजी के दामों में कीमत बढ़ाने का कदम बिजली के दामों में प्रति यूनिट 5 प्रतिशत की वृद्धि के बाद लिया गया है।

ऊर्जा, बिजली और खनिज संसाधन राज्य मंत्री नसरूल हमीद ने बताया की सरकार हर महीने बिजली और ऊर्जा के दामों को समायोजित करने की योजना पर विचार कर रही है। मंत्री जी ने कहा की ‘मासिक अधार पर कीमत समायोजन किए जाने पर गैस आयात में वित्तीय घाटे के कारण हुए बैकलॉग को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

वही जानकारों ने दावा किया की खुदरा बिजली और ऊर्जा के दामों में वृद्धि से देश की मुद्रास्फीति की दर एक बार पुनः बढ़ जाएगी। बांग्लादेश सांख्यिकी ब्यूरो के मुताबिक देश में मुद्रास्फीति पिछले वर्ष अगस्त में बढ़कर 9 फीसीदी हो गई, जो दस सालो में सबसे ज्यादा है।

Related Articles

Back to top button