क्रिकेटखेल

Team India: वेस्टइंडीज दौरे के बाद लक्ष्मण बनेंगे भारतीय टीम के हेड कोच, राहुल द्रविड़ की छुट्टी तय, जानिए वजह

Indian Cricket Team: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा जारी है। दोनों टीम फिलहाल टेस्ट सीरीज खेल रही है। बता दें कि 12 जुलाई से खेले गए पहले टेस्ट को भारत ने जीत लिया है। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें वहां वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज़ खेलेगी। इसी बीच खबर आ रही है कि वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरे कोचिंग स्टाफ को आराम दिया जाएगा। बता दें कि वेस्टइंडीज़ के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड का दौरे के लिए जाना है। रिपोर्ट के अनुसार आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम वीवीएस लक्ष्मण की अगुवाई वाली कोचिंग स्टाफ के अंडर में खेलती नजर आएगी।

18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत

बता दें कि भारतीय टीम को 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज़ खेलेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद राहुल द्रविड़ समेत सभी कोचिंग स्टाफ को आराम देने की बात सामने आई है। जिसमें बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे का नाम भी शामिल है। बता दें कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ दौरे पर आखिरी दो मैच यूएस (फ्लेरिडा) में खेलेगी। वहीं से कोचिंग स्टाफ के मेंबर घर लौटेंगे।

31 अगस्त से एशिया कप

दरअसल 31 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज होगा। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज़ और फिर वर्ल्ड कप 2023 में टीमों से दो-दो हाथ करेगी। हालांकि इससे पहले कोचिंग स्टाफ को रिफ्रेश होने के लिए आराम देने का निर्णय लिया गया है। वहीं आयरलैंड दौरे पर एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण की अगुवाई वाला कोचिंग स्टाफ भारतीय टीम के साथ जाएगी। इसमें बैटिंग कोच सितांशु कोटक या हृषिकेश कानिटकर और बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले के होने की संभावना है।

इससे पहले भी वीवीएस लक्षमण टीम की कोचिंग कर चुके हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2022 में भी टीम इंडिया ने वीवीएस लक्षमण वाले कोचिंग स्टाफ की अगुवाई में आयरलैंड दौरे में खेलती नजर आई थी। हालांकि अभी तक आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं हुई है। हालांकि ये संभावना जताई जा रही है कि इस बार भी हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। पिछली बार आयरलैंड दौरे पर हार्दिक को पहली बार टीम इंडिया की कमान दी गई थी। बता दें कि मौजूदा वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भी टी20 सीरीज़ में हार्दिक पांड्या को ही भारतीय टीम की अगुवाई का मौका दिया गया है।

Related Articles

Back to top button