क्रिकेटखेल

Asian Games Team India Squad: एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रुतुराज गायकवाड़ बने कप्तान, रिंकू सिंह भी टीम में शामिल

19thAsian Games Team India Squad: इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अनेकों अवसर हैं। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सितंबर महीने में होने वाले 19वें एशियाई गेम्स के लिए भारत की 15 सदस्यीय पुरुष क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान चुना गया है। बता दें कि आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। इसमें रिंकू सिंह का नाम भी है।

एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट के मैच 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट टी20 फॉर्मेट में आयोजित होंगे। दरअसल इस साल भारत विश्व कप 2023 की मेजबानी कर रहा है। वहीं इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होने की वजह से युवा खिलाड़ियों की टीम एशियन टूर्नामेंट के लिए भेजी जा रही है। बता दें कि इस टूर्नामेंट के लिए युवा रुतुराज गायकवाड़ के अलावा यशस्वी जायसवाल राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा के अलावा रिंकू सिंह को भी टीम के साथ जोड़ा है।

अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी से होगी उम्मीद, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत की इस टीम में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के अलावा मुकेश कुमार, आवेश खान, शिवम मावी को शामिल किया है। वहीं स्पिनर के तौर रवि बिश्नोई और शहबाज अहमद को टीम के साथ जोड़ा गया है। ऑलराउंडर की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।

चीन में होगा एशियाई खेलों का आयोजन, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशियाई खेलों का आयोजन तीसरी बार चीन होने जा रहा है। साथ ही क्रिकेट इवेंट भी तीसरी बार इसमें आयोजित होगा। रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले 2010 और 2014 के एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट जोड़ा गया था।

जानिए एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट की पुरुष टीम-

यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), तिलक वर्मा, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय प्लेयर्स: यश ठाकुर, साई सुदर्शन, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा ।

Related Articles

Back to top button