क्रिकेटखेल

IND vs WI 1st Test Day 2 Highlights: भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट का दूसरा दिन रहा रोहित-यशस्वी के नाम, दोनों ने जड़ा शतक, भारत 162 रनों से आगे

India vs West Indies 1st Test Day 2 Highlights: 12 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी भारतीय टीम के पक्ष में रहा। जहां पहले दिन विंडीज टीम को 150 रनों पर ऑलआउट करने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने पहली पारी के आधार पर 162 रनों की बढ़त बना ली है। बता दें कि दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बल्ले से शतक निकला। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन पर थी। वहीं यशस्वी जायसवाल 143 और विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद हैं।

पहले सत्र में यशस्वी की सुझबूझ भरी पारी, रोहित ने भी संभलकर खेला

दरअसल दूसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने संभलकर शुरुआत की। उन्होंन टीम को 100 रनों के स्कोर के पार पहुंचा दिया। इसी दौरान यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा। तो दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपना 15वां अर्धशतक भी ठोंक दिया। इसके बाद लंच के समय खेल को रोका गया उस समय भारतीय टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 146 रन रहा। बता दें कि पहले सत्र में भारत ने कुल 66 रन ही बनाए थे।

दूसरे सत्र में युवा यशस्वी और कप्तान रोहित का शतक आया, टीम को 2 झटके भी लगे

दूसरे सत्र में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने स्कोर को गति देने के लिए तेजी से खेलना शुरु किया। इसी दौरान यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने के साथ खुद को तीसरे ओपनर बल्लेबाज जिसने यह कानामा किया है। उस लिस्ट में शामिल किया। बता दें कि कप्तान रोहित और यशस्वी के बीच पहले विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी हुई।

इसके बाद रोहित शर्मा ने भी अपना 10वां टेस्ट शतक पूरा करने में अधिक समय नहीं लिया। लेकिन 103 रन बनाकर वे आउट हो गए। मैच में भारत को 229 के स्कोर पर पहला झटका रोहित के रुप में लगा। जबकि दूसरा झटका नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल सिर्फ 6 बनाकर चलते बने। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 245 रन रहा था।

यशस्वी और कोहली ने तीसरे सत्र में संभलकर खेली, टीम की बढ़त को पहुंचाया 150 के पार

बता दें कि दूसरे दिन के आखिरी सत्र में यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को वापसी के लिए कोई चांस नहीं दी। वहीं दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है। बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 312 रन है। साथ ही भारत के पास अब पहली पारी के आधार पर 162 रनों की बढ़त है। मैच में यशस्वी 143 रन तो दूसरी तरफ दिग्गज विराट कोहली 36 रन बनाकर पिच पर जमें हुए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज की तरफ से दूसरे दिन अथनाजे और वारिकन ने 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

Related Articles

Back to top button