बिजनेसराष्ट्रीय

Raid in House: देश की सबसे बड़ी रेड! 29 करोड़ रुपए कैश नोटों का पहाड़, जानिए पूरा घटनाक्रम

Raid in House: दिन प्रतिदिन फ्रॉड के मामले इतनी बढ़ गए हैं कि आए दिन रेट के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां ईडी द्वारा एक महिला के घर पर छापेमारी की गई जिसके बाद काफी कैश और सोना बरामद किया गया है जी हम बात कर रहे हैं पार्थ चटर्जी की करीबी दोस्त अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा रेट पड़ी.


जानकारी के लिए बता दें कि अर्पिता के घर पर पड़ी रेड तकरीबन 18 घंटे तक चली है जहां से 29 करोड़ रुपए नगद कैश और 5 किलो सोना बरामद किया गया है वही इन कैश की काउंटिंग पूरी रात की गई. केवल इतना ही नहीं बल्कि इनके घर से सोने के गहने और बिस्किट भी जब किए गए हैं.


हालांकि यह पहली बार नहीं है इससे पूर्व एक बार और अर्पिता के किसी अन्य घर पर ही ईडी ने रेड मारी थी जहां से 20.9 करोड़ रुपए नगद कैश और काफी संपत्ति के डाक्यूमेंट्स बरामद किए गए थे. कुल मिलाकर बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक अर्पिता के दोनों घरों से 50 करोड़ रुपए नगद बरामद किए गए हैं.


अगर पूरे मामले की बात करें तो हम आपको बता दें कि बुधवार के दिन कोलकाता के बेलघरिया इलाके में जांच करने वाले अधिकारियों की टीम अर्पिता के फ्लैट पर पहुंची थी.


इसके बाद उन्होंने वहां देखा कि फ्लैट पर ताला लगा हुआ है जिसे जांच टीम के अधिकारियों ने तोड़ दिया था और कमरे के अंदर घुस गए. जब तक तलाशी और जांच पड़ताल की जा रही थी.


इस दौरान वहां मौजूद गवाह भी बुलाए गए. यदि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से फिर एक बार इतने सारे कैश और सोना देखकर टीम हैरान हो गई थी.


इसके बाद तुरंत ही बैंक अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया और रात भर नोटों की गिनती शुरू रही तथा वहां पर जांच की टीम को संपत्ति के भी कुछ डाक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं.


आपको बता दें की टीम को वहां मौजूद अलमारी के अंदर से नगद कैश बरामद हुआ. हालांकि अभी 3 अगस्त तक पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी दोनों ही ईडी के गिरफ्त में है.


दरअसल, पार्थ चटर्जी को जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तारी के बाद कोलकाता स्थित अस्पताल में भारती करना पड़ा. और वहां उनसे शिक्षा भर्ती को लेकर हुए घपले से संबंधित पूछताछ की गई.


इसके बाद अगले दिन सुबह पार्थ चटर्जी और उनकी दोस्त अर्पिता मुखर्जी को ईडी की पूछताछ से पहले नियमित टेस्ट के लिए ले जाया गया. इसी बीच पूरी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए मंत्री जी को अस्पताल ले आया गया.


वहां से लगभग दो घंटे बाद केंद्रीय एजेंसी उन्हें शहर के सॉल्ट लेक इलाके में स्थित सीजोओ कॉम्प्लेक्स के ईडी कार्यालय की और लेकर चले गए..

Related Articles

Back to top button