बिजनेसराष्ट्रीय

Gold price: सोना चांदी के खरीदारों के पास है अच्छा मौका, कीमतों में भारी गिरावट, जाने इसकी कीमत

Gold price today: बहुमूल्य धातु सोना उसकी कीमतों में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। वही चांदी की कीमतों में भी 2000 रुपए तक की भारी गिरावट देखने को मिली है। अगर आप भी सोना चांदी खरीदने की योजना बना रहे तो आपके लिए है अच्छी ख़बर है। सोने की कीमतों में तेजी से गिरावट आई है आज सोने का भाव 58,000 रुपए के आस पास बंद हुआ है। HDFC Securities ने इसके बारे में एक जानकारी दी है।

सोना चांदी सस्ता हो गया है
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 681 रुपए से गिरकर 57,929 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है। वही पिछले बार के कारोबार सत्र में सोने का भाव 58,610 रुपए प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद किया गया।
वही चांदी की कीमतें में भी 2000 रुपए से फिसलकर 70,335 रुपए प्रति किलो ग्राम पर बंद हुई।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी लुढ़का सोना
ग्लोबल बाज़ार में भी सोना चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है। विदेशी मार्किट में गोल्ड का भाव गिरावट का संकेत दिखाता है, जो 19,13 डॉलर प्रति औंस रह गया है जबकि सिल्वर में गिरावट 23.38 डॉलर प्रति औंस का ही कारोबार हुआ।

एक्सपर्ट ने इसके बारे में क्या कहा
एचडीएफसी सिक्योर्टीज के जानकर सौमिल गांधी ने बताया की फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पावेल के ब्याज दर में आक्रमक कमेंट आने के बाद गोल्ड की कीमतों में 9 माह के उच्च स्तर से नीचे आ गई और बुधवार को 1.94 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुई।मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में जिंस शोध डिपार्टमेंट के जानकर उपाध्यक्ष नवनीत दामिनी ने बताया की आज हम मार्किट में काफी उतार चढ़ाव देख सकते है। क्युकी इन्वेस्टर का ध्यान अमेरिका के गैर कृषि रोजगार और बेरोजगारी दर के आंकड़ों पर टिका रहेगा।

Related Articles

Back to top button