क्रिकेटखेल

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया का Playing 11, इन खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित, इनका कटेगा पत्ता!

Team India, Playing 11: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार है। 12 जुलाई से इसका आगाज होने जा रहा है। वहीं पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग11 का चुनाव करना आसान नहीं रहने वाला है। बता दें कि चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में कई युवा चेहरों को शामिल किया है। आपकी जानकारी के लिए बते दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में होगा। वहीं यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा। आइए जानते हैं पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग 11 के बारे में-

ओपनिंग बल्लेबाज

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो दोनों खिलाड़ी टीम को अच्छा शुरुआत दे सकते हैं। हो सकता है ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़े।

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर, जानिए

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 3 पर शुभमन गिल को बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है। वहीं नंबर 4 पर विराट कोहली खेलते नजर आएंगे। जबकि नंबर 5 पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बल्लेबाजी दिया जाएगा।

कौन होगा विकेटकीपर? जानिए

पहले टेस्ट मैच में नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। जबकि केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है। क्योंकि वे ल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। खास बात है कि गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देते हैं।

स्पिन गेंदबाजी पर डालिए नजर

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। दरअसल रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की घातक स्पिन गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। जबकि अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

तेज गेंदबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ तेज गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी। वहीं मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को प्लेइंग 11 से बाहर बैठाया जा सकता है।

ऐसी हो सकती है पहले टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन, जानिए

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट ,रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर।

Related Articles

Back to top button