क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: PCB चीफ बदलते ही पलटा पाकिस्तान, जिद के कारण एशिया कप 2023 के शेड्यूल में देरी! विश्व कप 2023 हाइब्रिड मॉडल पर कही ये बात

Asia Cup Schedule: एशिया कप 2023 में कुछ ही महीने रह गए हैं। लेकिन अभी तक बीसीसीआई और पीसीबी के बीच टूर्नामेंट को लेकर विवाद नहीं सूलझा है। खबर आ रही है कि एशिया कप 2023 पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर यू टर्न ले लिया है। रिपोर्ट के अनुसार इस मसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जाका अशरफ और बीसीसीआई सचिव जय शाह के बीच बातचीत होगी। बता दें कि कुछ दिन पहले ही जाका अशरफ पीसीबी के नए चीफ नियुक्त हुए। माना जा रहा है कि वह एशिया कप के प्रस्तावित शेड्यूल से खुश नहीं हैं। बता दें कि एशिया कप 2023 के मुकाबले पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में आयोजित होंगे। अब रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पीसीबी की नई डिमांड है कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले पाकिस्तानी में ही खेले जाएं।

जल्द हो सकता है एशिया कप 2023 के शेड्यूल का एलान?

कुछ दिनों पहले खबर आई कि एशिया कप 2023 का शेड्यूल इस सप्ताह जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अब जय शाह और जाका अशरफ के बीच मीटिंग के बाद शेड्यूल एशिया कप के शेड्यूल जारी किया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर दिया। लेकिन एशिया कप 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव पीसीबी के तत्कालीन चीफ नजम सेठी ने दिया था। वहीं अब पीसीबी अपने फैसले पर यू टर्न लेती नजर आ रही है। वहीं एक समाचार पत्र से बात करते हुए पाकिस्तान के खेल मंत्री ने कहा कि क्योंकि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है तो सभी मुकाबले यहीं खेला जाना चाहिए।

हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहते थे पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने कहा कि वे हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहते थे। वहीं भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो फिर पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 खेलने के लिए भारत नहीं जाएगा। खेल मंत्री ने आगे विश्व कप 2023 के लिए न्यूट्रल वेन्यू की मांग की है।

Related Articles

Back to top button