क्रिकेटखेल

Nooshin Al Khadeer बनी बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय महिला टीम की अंतरिम मुख्य कोच, 9 जुलाई से सीरीज का आगाज

भारतीय पुरुष टीम के सिलेक्टर्स का चयन अजीत अगरकर के रुप में हुआ है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम कई महिनों से बिना कोच के है। इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस महीने ही बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलती नजर आएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सीरीज 9 जुलाई से शुरू होगी। सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया जा चुका है। बता दें कि इस सीरीज के लिए नूशिन अल खादीर को भारतीय महिला टीम की अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

रमेश पोवार थे भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रमेश पोवार भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच थे। लेकिन पद से हटने के बाद से भारतीय महिला टीम बिना मुख्य कोच के है। रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर 2022 में हृषिकेश कानिटकर के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में पांच मैचों की टी20ई सीरीज में महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया का सामना किया। साथ ही इस साल की शुरुआत में भी दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप में भी मुख्य कोच के बिना ही टीम ने खेला था।

बीसीसीआई ने अंतरिम मुख्य कोच पूर्व भारतीय क्रिकेटर नूशिन अल खादीर को बनाया

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच के बारे में कहा जा रहा था कि अमोल मजुमदार को नियुक्त किया जा सकता है। लेकिन बोर्ड की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन बांग्लादेश दौरे के लिए बोर्ड ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर नूशिन अल खादीर को अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त कर दिया दिया है। बता दें कि वह द्विपक्षीय सीरीज के दौरान टीम के कोच के रुप में प्रतिनिधित्व करेंगी।

दरअसल नूशिन के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम ने इस साल जनवरी में महिला U19 विश्व कप में जीत दर्ज की थी। बता दें कि यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुआ था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिला क्रिकेट टीम 6 जुलाई को बांग्लादेश के लिए रवाना होने होगी। जिसमें नूशिन वर्तमान में भारतीय घरेलू क्षेत्र में रेलवे टीम के मुख्य कोच है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उनकी टीम ने सबसे अधिक खिताब जीतने में सफलता दर्ज की है।

महिला प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात टाइटंस का हिस्सा रही थीं, नूशिन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 में नूशिन गुजरात टाइटन्स के कोचिंग सेटअप में हिस्सा बनी थीं। उन्होंने इस टीम के लिए गेंदबाजी कोच के तौर काम किया था। वहीं उम्मीद की जा रही है कि आगामी बांग्लादेश दौरे पर भी उनके नेतृत्व में भारतीय महिला टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Related Articles

Back to top button