क्रिकेटखेल

Praveen Kumar Accident: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की कार हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बेटा भी था गाड़ी में मौजूद, जानिए पूरी रिपोर्ट

Praveen Kumar Car Accident: भारतीय टीम से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार मंगलवार देर मेरठ सिटी में सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। बता दें कि वे अपनी कार से मेरठ सिटी जा रहे थे तभी ये घटना हुई। रिपोर्ट के अनुसार उनकी कार को एक तेज रफ्तार कैंटर ने टक्कर मार दी। बता दें कि प्रवीण के साथ कार में उस समय उनका बेटा भी था। हालांकि दोनों बाल-बाल इस दुर्घटना से बचे हैं। वहीं मामले में पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और आरोपी कैंटर चालक को मौके से पकड़ लिया है।

इस तरह हुई पूरी घटना, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रवीण कुमार 4 जुलाई की रात करीब 10 बजे अपनी लैंड रोवर डिफेंडर गाड़ी से मेरठ में पांडव नगर की ओर से रहे थे। इसी क्रम में जब बाद गाड़ी कमिश्नर आवास के पास पहुंची तो उसी समय कैंटर से उनकी गाड़ी की टक्कर हुई। इसमें गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। लेकिन प्रवीण और उनका बेटा इस दुर्घटना में बाल-बाल बचे हैं।

पुलिस ने कैंटर चालक को लिया हिरासत में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हादसे के समय वहां पर सिविल लाइन पुलिस स्टेशन की पुलिस मौके पर तुरंत पहुंचने के साथ कैंटर चालक को हिरासत में ले लिया। हादसे पर सीओ ने कहा कि प्रवीण कुमार और बेटा पूरी तरह से सुरक्षित हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रवीण कुमार का घर मेरठ सिटी के बागपत रोड स्थित मुलतान नगर में हैं।

आखिरी बार साल 2012 में भारतीय टीम के लिए खेला था

पूर्व खिलाड़ी प्रवीण कुमार के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो वह एक समय टीम इंडिया लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में प्रमुख गेंदबाज की भूमिका अदा करते थे। इतना ही नहीं साल 2008 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज जीत दर्ज की थी उसमें उसमें भी प्रवीण कुमार ने गेंद से अहम शानदार प्रदर्शन किया था।

भारतीय टीम से प्रवीण ने 68 वनडे, 10 टी20 और 6 टेस्ट मैच में खेले हैं। जिसमें प्रवीण ने वनडे में 77, टी20 में 8 और टेस्ट में 27 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं आईपीएल के 119 मैचों में प्रवीण कुमार के नाम पर 90 विकेट है।

Related Articles

Back to top button