क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023 में विराट होंगे कप्तान! बुमराह कर सकते हैं वापसी, जानिए कैसी होगी 15 सदस्यीय टीम

Asia Cup 2023: मिट्टी डालो एक कहावत है। क्या भारतीय टीम पूराने खराब मैचों को मिट्टी डाल इस साल होने वाले एशिया कप और अक्टूबर में होने वाले विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर पाएगी। खैल ये तो समय ही बताएगा। टीम के पास सिर्फ यही एक समस्या नहीं है। पिछले कुछ सालों भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी चोट की समस्या के चलते टीम से बाहर रह रहे हैं। इसी में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से लेकर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों के टीम में न होने से भारत ने बड़े बड़े टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन किया है। खैल इन तीनों ही खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। उम्मीद है ये खिलाड़ी एशिया कप में वापसी करेंगे।

पीठ की चोट से जूझ रहे हैं जसप्रीत बुमराह, जानिए कब लगी थी चोट

भारतीय टीम में काफी कम समय में ये गेंदबाज प्रसिद्ध हो गया था। इसका कारण भी था इनकी शानदार तेज गेंदबाजी और सटीक यॉर्कर। लेकिन ये खिलाड़ी अभी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड में बुमराह ने सर्जरी करवाई थी। बुमराह फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिकवरी और ट्रेनिंग के लिए गए हुए हें। बुमराह ने अपना आखिरी मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं वे इंजरी के बाद से क्रिकेट और टीम से दूर हो गए थे। दरअसल उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस चोट से किसी भी खिलाड़ी के लिए जल्दी उबरना आसान नहीं होता है। रिपोर्ट सामने आ रही है कि बुमराह एनसीए में 7 ओवर रोजाना गेंदबाजी कर रहे हैं।

आईपीएल के दौरान केएल राहुल हुए थे चोटिल, जानिए कैसे लगी थी चोट

भारतीय टीम के प्रसिद्ध बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ समय से बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इस सीजन आईपीएल 16 में एक मुकाबले के दौरान राहुल को चोट लगा था। दरअसल राहुल का लखनऊ सुपर जाएंट्स से दूर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका था। दरअसल राहुल को दाहिने जांघ में आई चोट लगा था। इसकी सर्जरी उन्होंने इंग्लैंड में करवाई।

दोनो खिलाड़ी एशिया कप में कर सकते हैं वापसी, जानिए कैसे?

सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने पर सभी समस्याओं का समाधान हो गया है। बता दें कि एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित होने जा रहा है। वहीं एक मीडिया रिपोर्टे में बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट से टीम इंडिया में वापसी करेंगे। इससे पहले खबर आ रही थी कि आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत को वापसी करते देखा जा सकता है। यह भी खबर है कि केएल राहुल की संभावना है कि वो एशिया कप में वापसी करेंगे। लेकिन श्रेयस अय्यर को लेकर कुछ ज्यादा रिकवरी की बात नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है की वो भी टीम में वापसी करेंगेय़

विराट कोहली करेंगे टीम का नेतृत्व!

दरअसल भारतीय टीम को आईसीसी विश्व कप से पहले एशिया कप (Asia Cup 2023) खेलना है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में विराट कोहली टीम का नेतृत्व करते नजर आ सकते हैं। बता दें कि बीसीसीआई विश्वकप को लेकर अपने पास विकल्प रखना चाहता होगा। वहीं अगर रोहित शर्मा का दांव नहीं जमता है तब विराट कोहली को टीम का कमान सौंपा जा सकता है। आइए एक नजर डालें एशिया कप में टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय टीम पर।

एशिया कप में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम-

श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), विराट कोहली (कप्तान)संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह ।

Related Articles

Back to top button