क्रिकेटखेल

इस भारतीय खिलाड़ी की BCCI को मिली शिकायत, अब नहीं दिखेंगे इस बड़े टूर्नामेंट में, ये था वजह

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की छुट्टियां समाप्त होने जा रही है। वहीं जुलाई में भारतीय टीम को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबला खेलना है। बता दें कि अगले महिन भारतीय टीम वेस्टइंडिज का दौरा करने जा रही है। जहां भारत इन सीरीज में खेलती नजर आएगी। बता दें कि टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो चुका है। इसी बीच खबर आ रही है कि कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने पर यहाँ तक कि टेस्ट और वनडे के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा भी कुछ लोग खुश नहीं हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम में खिलाड़ियों का चयन फॉर्म, प्रदर्शन और फिटनेस के आधार पर होता है। इतना ही नहीं कुछ खिलाड़ियों को किसी मैच और सीरीज के दौरान भी उनके व्यवहार आचरण और क्रिकेट के नियमों के पालन को ध्यान में रखा जाता है।

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर ये खिलाड़ी टीम से हुए बाहर

बता दें कि कुछ खिलाड़ियों को भारतीय टीम में न चुने जाने को लेकर नाराजी जाहिर की थी। वहीं इसको लेकर सोशल मीडिया पर सवाल भी खड़े किए थे। वहीं बीसीसीआई को भी सवालों के घेले में लिया गया था। लेकिन इन सवालों पर बड़ा खुलासा हुआ है। आखिर क्यों इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया।

स्पोर्ट्स साइट क्रिकेबज के रिपोर्ट में बताया गया था कि आईपीएल के चार खिलाड़ियों की शिकायत बीसीसीआई से किया गया था जिसमें इन चार खिलाड़ियों पर आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगा था। बता दें कि इन पर आचार संहिता का उल्लंघन नार्थ व वेस्ट जोन से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया था

दरअसल उल्लंघन के संबंध में बीसीआई को जानकारी दी गई थी। जिसमें नार्थ फ्रेंचाइजी के मालिक ने कहा था कि उनके कुछ खिलाड़ियों द्वारा आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किए थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों के व्यवहार पर बीसीसीआई को इंटीग्रिटी ऑफिसर्स हर मैच की रिपोर्ट देता है।

इन खिलाड़ियों ने किया था उल्लंघन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में रणजी मैच में शतक लगाने के बाद सरफराज खान ने स्टैंड की तरफ उंगली दिखाते हुए अपने कारनामें का जश्न मनाया था। दुर्भाग्य ये हुआ कि जब वे जश्न मना रहे थे उस वक्त स्टैंड में चयनकर्ता बैठे थे। यही कारण होगा कि चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा, जिन्हें शायद यह सरफराज खान का यह रिएक्शन अच्छा नहीं लगा हो।

Related Articles

Back to top button