दिल्लीराष्ट्रीय

Delhi Yamuna Danger Mark: बारिश आई दिल्ली होगा पानी-पानी, दोबारा बारिश आने से बढ़ जाएगी दिल्ली की समस्याएं

यमुना नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है हल्के आज यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है अब बारिश आने से दिल्ली की समस्याएं काफी बढ़ जाएंगी।

पिछले हफ्ते दिल्ली में हर तरफ पानी ही पानी यानी कि बाढ़ का सामना दिल्लीवासियों को करना पड़ा था यमुना नदी में जलस्तर काफी तेजी से बढ़ते हुए एक बार फिर से दिखाई दे रहा है। परंतु पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश के कारण जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है केंद्रीय जल आयोग सीडब्ल्यूसी के अनुसार शनिवार सुबह 9 बजे यमुना का जलस्तर 205.29 मीटर दर्ज किया गया है और वही खतरे का निशान 205.33 हैं।

हथिनीकुंड बैराज आने वाले पानी में हुई बढ़ोतरी

हरियाणा पंजाब के कई हिस्सों मैं पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है इसी कारण से हथिनी कुंड बैराज में जलस्तर तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है भारी बारिश के बाद हरियाणा के यमुनानगर जिले में स्थित हथिनी कुंड बैराज में जल प्रभाव दर शनिवार सुबह 8बजे 87.170 से दर्ज किया गया वहीं दोपहर 2.40.832 क्यूसेक भे्् दर्ज किया गया.

यमुना के पानी में हो रही है बढ़ोतरी

भारतीय मौसम विभाग आईएयडी ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है। पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश होने के कारण दिल्ली में यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है इसीलिए निचले इलाकों पर रह रहे लोगों से आग्रह किया है कि वह अभी राहत शिविरों में ही रहे।

Related Articles

Back to top button