दिल्लीबड़ी खबरभोपालमध्य प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी के UCC बयान पर AIMIM प्रमुख ओवैसी बोले, संविधान में धर्मनिरपेक्षता की बात, कांग्रेस नेता बोले…!

नई दिल्ली। भोपाल में मंगलावर को भाजपा द्वारा आयोजित ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया, इस दौरान पीएम मोदी ने समान नागरिक संहिता को लेकर विपक्ष पर तंज कसा था साथ ही उन्होने कहा था कि, भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है। पीएम के इस बयान को लेकर सियासत तेज हो गई। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत विपक्ष ने इस पर पलटवार किया है।

पीएम ने कहा था कि,

भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा था कि, समान नागरिक संहिता (UCC) के नाम पर लोगों को भड़काने का काम हो रहा है। देश दो कानूनों पर कैसे चल सकता है? भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है साथ ही कहा था कि, सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार कहा है कि समान नागरिक संहिता(UCC) लाओ लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग हैं। इस बयान को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है।

AIMIM प्रमुख ओवैसी का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी की UCC पर की गई टिप्पणी पर को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है। उन्होने कहा कि, प्रधानमंत्री को यह समझने की ज़रूरत है कि अनुच्छेद 29 एक मौलिक अधिकार है, मुझे लगता है प्रधानमंत्री को यह समझ नहीं आया। संविधान में धर्मनिरपेक्षता की बात है। इस्लाम में शादी एक कॉन्ट्रैक्ट है, हिंदूओं में जन्म-जन्म का साथ है। क्या आप सबको मिला देंगे? भारत की विविधता को वे एक समस्या समझते हैं।

कांग्रेस नेता बोले, मणिपुर 60 दिनों से जल रहा

पीएम मोदी की UCC टिप्पणी पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल,ने भी पलटवार करते हुए तंज कसा है उन्होने कहा कि, वे(PM मोदी) बरोजगारी, गरीबी, मंहगाई, मणिपुर के हालात पर बात क्यों नहीं करते हैं।साथ ही मणिपुर का जिक्र करते हुए कहा कि, मणिपुर 60 दिनों से जल रहा है, एक बार भी उन्होंने शांति की अपील नहीं की। इन सब मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए वे ऐसी बातें कर रहे हैं।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सदस्य बोले

कांग्रेस नेता और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी सदस्य आरिफ मसूद ने कहा कि, प्रधानमंत्री को याद रखना चाहिए कि उन्होंने डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा तैयार किए गए संविधान की शपथ ली है। देश के सभी वर्गों को संविधान पर भरोसा है और वे इसे बदलने नहीं देंगे।

भाजपा सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती

समान नागरिक संहिता को लेकर JDU नेता के.सी. त्यागी, ने कहा कि, यह(समान नागरिक संहिता) एक ऐसा विषय है जिसपर सभी राजनीतिक दलों को, सभी हितधारकों को बात करनी चाहिए भाजपा सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है जिससे धार्मिक ध्रुवीकरण हो।

Related Articles

Back to top button