दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Election news : भाजपा के बाद सीएम केसीआर की पार्टी BRS को बड़ा झटका, पूर्व सांसद, मंत्री समेत कई नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कई राज्यो में विधानसभा चुनाव होने है, वही राजनीतिक दल इसको लेकर सतर्क हो गया है। वही दुसरी दल बदले का सिलसिला भी तेज हो गया है। लगातार भाजपा से कांग्रेस से शामिल हो रहे मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ के नेताओ के बाद अब तेलंगाना में भी सिलसिला चालू हो गया है। जबकि विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हल चल तेज हो गई है। तेलंगाना प्रदेश सरकार की पार्टी के कई नेताओ ने सोमवार को कांग्रेस की सदस्यता ले ली है।

BRS को बड़ा झटका

भाजपा के बाद कांग्रेस ने तेलंगाना के सीएम केसीआर (KCR) की पार्टी बीआरएस (BRS) को बड़ा झटका दिया है। सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी और तेलंगाना के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव समेंत कई अन्य BRS नेताओ ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

कांग्रेस नेता पवन खेरा बोले

कांग्रेस नेता पवन खेरा ने कहा कि, पूरे देश में बदलाव की हवा महसूस हो रही है। यह बदलाव की हवा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से शुरू हुई, जिसका असर आपने कर्नाटक में देखा। आज तेलंगाना के कई महत्वपूर्ण नेता कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं और इन सभी ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर लंबी वार्ता की है।

कांग्रेस मे शामिल नेता

बतादे कि पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी खम्मम लोकसभा सीट से पूर्व सांसद हैं। रेड्डी ने वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीता था। इसके बाद ये केसीआर की पार्टी में शामिल हो गए थे। कृष्ण राव तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं। इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति से निलंबित कर दिया गया था। इन दोनों नेताओं के अलावा एमएलसी दामोदर रेड्डी, पूर्व एमएलए समेत करीब डेढ़ दर्जन नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

हिमाचल,कर्नाटक की जीत

कांग्रेस ने हाल ही में दो राज्यो में भाजपा को माद देकर अपनी सरकार बनाई है। गौरतल है कि इन राज्यो कि जीत के बाद पार्टी का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है, वही इस साल के अंत में कई राज्यो में विधानसभा चुनाव होने वाले जिसको लेकर पार्टी की मजबुती को लेकर तमाम दावे किए जा रहे है।

Related Articles

Back to top button