दिल्लीबड़ी खबरबिजनेसराष्ट्रीयशिक्षा/नौकरी

अमेरिका के बाद पीएम मोदी का मिस्र दौरा, PM modi को ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से किया सम्मानित

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी चार दिवसीय अमेरिकीय यात्रा के बाद दो दीन के मिस्र के दौरे पर इस बीच शविवार को पीएम मोदी ने काहिरा में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से मुलाकात की। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने काहिरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से सम्मानित किया।

कब्रिस्तान का किया दौरा

प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही काहिरा (मिस्र) अल-हकीम मस्जिद का दौरा किया। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिस्र के काहिरा में हेलियोपोलिस युद्ध कब्रिस्तान का दौरा किया और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी। इससे पहले मिस्र तथा भारत के बीच व्यापारिक संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए उन्होंने मिस्र के पीएम मुस्तफा मैडबौली तथा मंत्रिमंडल के शीर्ष मंत्रियों के साथ बातचीत भी की।

पीएम मोदी, ऑर्डर ऑफ द नाइल से सम्मानित

पीएम मिस्र की इस यात्रा पर है वही रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने काहिरा में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। साथ ही दोनो देशो के बीच सबंधो को और मजबुत करने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने काहिरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से सम्मानित किया। ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ मिस्र का सर्वोच्च राजकीय सम्मान है।


Related Articles

Back to top button