उत्तर प्रदेशदिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Election 2024 : अखिलेश का PDA फार्मुला, डिप्टी CM बोले पीडीए का मतलब परिवारवाद, दंगा, अपराधियो का संघ

उत्तरप्रदेश। लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक बयान बाजी जारी है वही रविवार को बलिया में एक कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि, मैंने NDA के मुकाबले कहा PDA जिसमें पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक, मुसलमान भाई है। जिसको लेकर प्रदेश कि राजनीति तेज हो गई है। वही भाजपा ने भी पलटवार करने में देरी नही की।

मौर्य का अखिलेश पर पलटवार

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के दिए गए बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी पलटवार करते हुए निशाना साधा है उन्होने कहा कि, मैं ( PDA ) इसका मतलब बता रहा हूं। P का मतलब परिवारवाद, D से दंगा और A से अपराधियों का संघ इसलिए उनका PDA वह नहीं जो वे (अखिलेश यादव) बता रहे हैं। पिछड़े वर्ग ने उनको नकार दिया है। दलित उनको देख नहीं सकता क्योंकि सत्ता में रहते हुए उन्होंने काफी दमन किया है।

अखिलेश यादव ने बताया था PDA का मतलब

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, रविवार को कहा था कि, मैंने NDA के मुकाबले कहा PDA जिसमें पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक, मुसलमान भाई। इनके साथ सबसे ज़्यादा भेदभाव हो रहा है। साथ ही उन्होने कहा कि, मैंने सबको शामिल किया है। भाजपा 2014 से जीत रही है इसिलए इनका 2024 में जाना तय है। इनके पास मंहगाई का जवाब नहीं है।

भाजपा पर अखिलेश का पीडीए

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी 2014 में सत्ता में जैसे आई थी, 2024 में उसकी वैसे ही विदाई होगी ”हमारा नारा है 80 हराओ-भाजपा हटाओ, इसलिए 2024 में पीडीए- पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों की एकता राजग-बीजेपी गठबंधन पर भारी पड़ेगी।

Related Articles

Back to top button