गुजरातदिल्लीबड़ी खबरराष्ट्रीय

CycloneBiporjoy: गृह मंत्री ने गुजरात में बिपरजॉय तूफान से प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, मरीजो से मिलने पहुचें

गुजरात। अरब सागर से उठे चक्रवात तुफान को लेकर शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात के प्रभावित इलाको का दौरा किया तथा हालातो का जायजा लिया वही घायलो से अस्पताल में मिलने पहुचें साथ ही घटना स्थल का हवाई निरक्षण भी किया। हालांकि तुफान धीरे-धीरे कम पड़ता जा रहा है।

गृहमंत्री, अमित शाह ने कहा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कच्छ के जखाऊ में शेल्टर होम में स्थानांतरण हुए लोगों से मिलने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने समीक्षा बैठक रखी थी जिसमें तंत्र को सतर्क करने के लिए अलग-अलग बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सूचनाओं को आदन प्रदान हुआ 140 किमी की रफ्तार के साथ चक्रवात जब तट से टकराता है और तीसरे दिन इसकी समीक्षा करते हैं तब पता चलता है कि एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है, तब काम करने का संतोष होता है।

मरीजों से मिलने पहुचें अस्पताल

शनिवार को गुजरात के मांडवी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल के साथ मांडवी सिविल अस्पताल का दौरा किया और मरीजों से मिले।

अधिकारियों के बीच ली बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात बिपरजोय से प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेने के लिए भुज में कलेक्टर कार्यालय में सीएम भूपेंद्र पटेल और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक ली। इसके पहले गृह मंत्री अमित शाह ने इलाकों का जायजा लिया और बाद में SDRF और NDRF कर्मचारियों से भी मुलाकात की। बिपरजॉय तूफान के दौरान टीम ने लोगों को बचाने के लिए काफी कोशिश की। इस तबाही के दौरान बचावकर्मी काफी सक्रीय रहे थे।

सीएम ने दिया नुकसान के सर्वेक्ष का आदेश

गुजरात के मुख्यमंत्री ने चक्रवात बिपरजॉय के आने के मद्देनजर राज्य में स्थिति का जायजा लेने के लिए गांधीनगर में राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र में एक बैठक की। गुजरात के सीएम ने प्रभावित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों को अपने जिलों में नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण करने का आदेश दिया।

Related Articles

Back to top button