दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराष्ट्रीय

Delhi news: विदेश मंत्री ने विकास तीर्थ यात्रा के दौरान कि PM मोदी की तारीफ, कहा मोदी सरकार सिर्फ वादे नहीं करती

दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को दिल्ली में ‘विकास तीर्थ यात्रा’ के तहत बस की सवारी की, साथ ही उन्होने बदरपुर इको पार्क में विकास तीर्थ यात्रा में भाग लिया। उन्होने विपक्ष पर निशाना भी साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारिफ भी कर डाली। इस दौरान विदेश मंत्री के साथ भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मोजुद थे।

विदेश मंत्री बोले

विदेश एस जयशंकर ने बदरपुर इको पार्क में विकास तीर्थ यात्रा में को संबोधित कर कर उन्होंने कहा कि “ये इको पार्क दो कांसेप्ट की संधि है, एक है इज ऑफ लिविंग और दूसरी बात है इज ऑफ डूइंग बिजनेस ऐसे पार्कों के कारण अर्थिक गतिविधि पैदा होती है। ये मनोरंजन का भी एक साधन बनेगा। मैं NTPC के साथ यहां के नेताओं को बधाई देता हूं।

पीएम मोदी की तारीफ़

बस सवारी के दौरान एस जयशंकर विदेश मंत्री ने कहा कि, ये 59 किलोमीटर का हाईवे बदरपुर को राहत देगा। ये परियोजनाएं दर्शाती हैं कि देश किस गति से आगे बढ़ रहा है। ये रोजगार के संबंधित भी हैं। लोगों के लिए दूरी कम हो जाएगी। साथ ही कहा कि मै विदेश मंत्री के रूप में, मैं आपको बता सकता हूं कि मैं दुनिया भर में जाता हूं और अन्य राजधानी शहरों को देखता हूं और मैं चाहूंगा कि हमारे यहां भी सबसे अच्छी चीजें आएं।

दिल्ली में बनेगा ऑक्सीजन हब

विदेश मंत्री ने कहा कि यह इको पार्क दिल्ली का नया ऑक्सीजन हब बनेगा। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो इस परियोजना का हिस्सा हैं और यह न केवल प्रदूषण को कम करने में मदद करेगा, बल्कि इसके आस-पास आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देकर लोगों के जीवन को आसान बनाने और व्यापार करने में भी आसानी होगी। मोदी सरकार सिर्फ वादे नहीं करती। यहां जो काम शुरू होता है उसे एक निश्चित समय सीमा में पूरा किया जाता है और उसे लोगों को डिलीवर किया जाता है।

Related Articles

Back to top button