दिल्लीबड़ी खबरबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

Election 2024 : लोकसभा चुनाव में PM के लिए विपक्ष का उम्मीदवार कौन? भाजपा बोली बारात निकल गई दुल्हा कौन?

नई दिल्ली। अगले वर्ष लोकसभा का चुनाव होने है वही केंद्र में मोजुद भाजपा एक से एक नई योजनाओं का शुभारंभ कर रहीं हैं वही दूसरी तरफ विपक्ष के सामने भी भी एकजुटता को लेकर हलचल तेज हो रही बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए उनसे मिल रहें हैं।

JDU अध्यक्ष बोले नीतीश चाहते है भाजपा मुक्त देश

विपक्षी दलो की एकजुटता को लेकर JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने पटना में कहा कि नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नहीं हैं, वे भाजपा मुक्त देश के निर्माण के लिए आगे बढ़े हैं और विपक्षी एकता को एक करने में लगे हैं। जब देश भाजपा मुक्त हो जाएगी तो सभी पार्टी बैठकर तय करेंगे कि देश का मुखिया कौन होगा।

भाजपा का पलटवार

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भाजपा मुक्त बयान पर पलटवार कर कहा कि बारात निकल गई तब लड़की का चेहरा देखकर तय करेंगे कि दूल्हा कौन होगा? जनता जानना चाहेगी कि नरेंद्र मोदी का मुकाबला कौन करेगा, अगर हिम्मत है तो नाम तय कीजिए। साथ ही कहा कि इनका जो सम्मेलन हो रहा है उसमें KCR, नवीन पट्नायक, मायावती, एचडी कुमारस्वामी नहीं आ रहे हैं जो आ रहे हैं उनमें आपस में झगड़ा है। हाथ मिलाने से दिल नहीं मिलते हैं।

विपक्ष की एकजुटता

बतादें कि हाल ही विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार द्वारा बनाया गया नये संसद भवन का उद्घाटन किया जिसमें 21 से ज्यादा विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना एवं राष्ट्रपति को न बुलाए जाने को लेकर नाराज थे और विरोध किया जिसके साथ विपक्षी दलों की एकजुटता की नई तस्वीर देखने मिलीं है हालांकि इसके पहले भी राहुल गांधी की संसद सदस्यता चले जाने पर विपक्ष एकजुट में सरकार पर हमलावर थे।

Related Articles

Back to top button