दिल्लीबड़ी खबरराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीय

Rajasthan news : पायलट जन संघर्स यात्रा समाप्त, कहा मांगे नहीं मानी तो पूरे प्रदेश में करुगा आंदोलन

राजस्थान। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कि 11 मई से चल रही जन संघर्ष यात्रा सोमवार को 15 मई को समाप्त हो गई इसके साथ ही भारी संख्या में सचिन पायलट के समर्थक पहुचें वही सचिन पायलट ने भी एक वीडियो जारी कर अधिक संख्या में कार्यकर्ताओ के पहुचनें को कहा था। ही आपको बतादें कि पायलट कि यह जन संघर्ष यात्रा 11 मई को अजमेर से प्रारंभ हुई थी जो कि पांच दिनो बाद जयपुर में जा कर इसका समापन किया गया। वही पायलट ने फिर सरकार को चेतावनी दी है। एक के बाद एक सरकार कि कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए।

सचिन पायलट ने कहा

अपनी जन संघर्स यात्रा के समापन के दौरान पायलट ने कहा कि जनता का समर्थन मेरे मुद्दे को मिला है। मैं एक वादा करना चाहता हूं कि मैं लंबे समय से राजनीति कर रहा हूं। साथ हा कहा कि यात्रा में बहुत साथी साथ चले और मैं कहना चाहता हूं कि आखिरी सांस तक प्रदेश की जनता की सेवा करता रहूंगा। राजनीति सिर्फ पद के लिए नहीं होती, जो भी कुर्बानी देनी पड़े तो दूंगा उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि जो पेपर लीक पीड़ित हैं उन्हें मुआवजा मिले, आरपीएस को भंग किया जाये, नये सिरे से चयन प्रक्रिया तय हो, वसुंधरा सरकार के खिलाफ लगे आरोपों की जांच हो।

सचिन पायलट बोले फिर आंदोलन करुगां

कांग्रेस नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि अगर इस महीने के आखिर में अगर तीनों मांगे नहीं मानी गई तो युवाओं के लिए, भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन करूंगा हम गांव में हर जगह जनता के साथ पैदल चलेंगे. मैंने कभी किसी पर आरोप नहीं लगाया किसी के खिलाफ बुरा शब्द नहीं निकाला आप मुझे गाली दो, आरोप लगाओ मुझे चिंता नहीं। जनता ही जनार्दन होती है। जिन बच्चों के पेपर रद्द हो गये वो हताश होते हैं, लेकिन इसकी कोई जरूरत नहीं।

पायलट पेपर लीक पर बोले

साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि पेपर लीक होता कैसे है, पूरे तंत्र को बदलना पड़ेगा। हमारे युवाओं का जीवन अंधकार में चला जा रहा है. 20 से 25 लाख बच्चे हर साल गांव से शहर आते हैं, कोचिंग करते हैं। ओर बड़ी मुश्किल से फिस भरते है जबकि उनके पेपर कैंसिल हो जाते हैं, पेपर लीक हो जाते हैं, उम्र निकल जाती है. युवाओं का भविष्य सुरक्षित नहीं तो देश भी सुरक्षित नहीं साथ ही पायलट ने कहा कि राजस्थान की जनता समझदार है वो सब सही गलत समझती है।

Related Articles

Back to top button