दिल्लीबड़ी खबरराष्ट्रीय

दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश का सिलसिला जारी

दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश का सिलसिला जारी है। अप्रैल महीने के लगभग हर दिन सुबह और शाम को बादलों की गर्जना के साथ हल्की सी बारिश देखने को मिल रही है। दिल्ली एनसीआर में आज 4 अप्रैल को सुबह भी हल्की बारिश हुई। वही बीते दिन यानी कल सोमवार को शाम 4 हल्की बारिश देखने को मिली थी। बीते फरवरी माह में गर्मी बढ़ने के बाद मार्च और अप्रैल मे लगातार बारिश का दौर चल रहा हैं जो कि मानसून का एहसास करा रहा है।

आए दिन हो रही बारिश से चैत्र के महीने में आसाढ जैसे मौसम लग रहा है। यह बारिश किसानों के लिए बेहद नुकसानदायक साबित हो रही है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के आसपास बारिश और भी होने की संभावना है। यदि तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान दिल्ली में 18 डिग्री जबकि अधिकतम 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 5 अप्रैल को भी बादल छाये रहने के अनुमान हैं। 6 अप्रैल को दिल्ली में आसमान साफ हो सकता है।

असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की और बारिश हो सकती है जबकि शेष पूर्वी उत्तर में बारिश हो सकती है तमिलनाडु और केरल में हल्की सी बारिश संभव है। पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में उत्तर राजस्थान और दिल्ली के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button