टैकनोलजीबिजनेस

Nokia ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, 12,599 रूपए कीमत

Nokia G42 5G Smartphone: भारतीय बाजार में नोकिया कंपनी अपने मजबूत फोंस के लिए काफी प्रचलित है ऐसे में कंपनी पहले के समय में कीपैड फोंस का निर्माण करती थी लेकिन बदलते दौर में कंपनी ने अपनी तकनीक पर काम करते हुए स्मार्टफोंस का भी निर्माण करना शुरू कर दिया. किंतु हां तकनीक में तो कंपनी ने सुधार किया लेकिन सबसे अच्छी बात तो यह है कि ग्राहकों का सबसे ज्यादा भरोसा नोकिया के फोंस पर उनकी मजबूती के कारण होता था. और कंपनी ने यह विश्वास तोड़ा भी नहीं बल्कि और भी बनाए रखा. ऐसे में अगर आप भी नोकिया का कोई सस्ता स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई है. क्योंकि कंपनी द्वारा पूरी दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है जिसमें कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए हैं वह भी काफी कम दाम में.


महज 12,599 में भारतीय बाजार में पेश

आपको बता दें कि नोकिया का यह की सीरीज का स्मार्टफोन है जिसका नाम Nokia G42 5G है, जिस कंपनी महज 12,599 में भारतीय बाजार में पेश कर रही है. इसे खरीदने के लिए आप ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेजॉन द्वारा भी खरीद सकते हैं. अगर आप भी इसके बारे में और अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो आर्टिकल के अंत तक जरूर बने रहिए।


6.56-इंच HD+ LCD डिस्प्ले

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6.56-इंच HD+ LCD डिस्प्ले दिया है, जो कि 90Hz के रिफ्रेश रेट पर काम कर सकती है. साथ ही इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट वाला धाकड़ प्रोसेसर दिया गया है. अब अगर कंपनी द्वारा दिए गए इसके स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो बता दें कि इसमें ग्राहकों को 11gb राम देखने को मिल रहा है और साथ ही 128 बीबी का स्टोरेज भी देखने को मिलता है जिससे आपको स्टोरेज प्रोबलम से छुट्टी मिल जाएगी. इसके साथ ही इसके स्टोरेज को आप माइक्रो एसडी कार्ड से भी बढ़ा सकते हैं.


50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा

अब अगर इसके कैमरा क्वालिटी की बात करें तो कंपनी ने इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं. वही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है.


6GB RAM + 128GB Storage वाले वैरिएंट

अब अगर इसके बैटरी पावर की बात करे तो इसमें ग्राहकों 5,000mAh की दमदार बैटरी दी गयी है जो कि 20W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध है. अब कीमत की बात करे तो इसके 6GB RAM + 128GB Storage वाले वैरिएंट की कीमत 12,599 रूपये रखी गयी है और इसे ऑनलाइन खरीदने पर बैंक ऑफर के तहत 500 रुपए का डिस्काउंट भी मिलता है.

Related Articles

Back to top button