टैकनोलजीराष्ट्रीय

Google Birthday: गूगल के 25 साल हुए पूरे, जन्मदिन के मौके पर बनाया खास डूडल! इस तरह से हुई थी शुरुआत

गूगल सर्च इंजन के रूप में लोकप्रिय माना जाता है वहीं बुधवार को गूगल 25 व जन्मदिन बना रहा है गूगल ड्राइव के माध्यम से इस अवसर पर उसे सेलिब्रेट किया जा रहा है गूगल सर्च इंजन का होम पेज गूगल से परिवर्तन करके G25gle कर दिया गया है वही कंपनी बीते 25 साल से कई बदलाव करती भी नजर आई है एक ब्लॉक के माध्यम से गूगल ने इस पूरे सफर का नजरिया दिखाया है.

गूगल ने एक ब्लॉक में दर्शाया गया है कि 25 साल पहले हमने छोटे बड़े सवालों के जवाब ढूंढने में आपकी मदद के लिए हमने सच को लांच किया तब से और वह लोग अपने सवालों का जवाब तलाशने के लिए गूगल का इस्तेमाल करते हैं संतुष्ट करने के लिए हमारे प्रोडक्शन का भी रुक करते हैं।

आगे गूगल के इस ब्लॉक में कहा गया है कि 1998 के बाद बहुत कुछ परिवर्तन हुआ है इसमें आज के ड्रडल में दिखाया गया हमारा लोगों भी शामिल है। हालांकि मिशन वही रहा दुनिया भर की इनफार्मेशन को हर किसी छोटे-बड़े व्यक्ति तक ।

गूगल के इतिहास पर अगर हम रख करें तो इसकी स्थापना साइकलिंग ब्रायन और लैरी पेज नाम से स्टूडेंट्स ने की थी दोनों की मुलाकात 90 के दशक में आखिर में सन स्टीफन यूनिवर्सिटी में हुई थी।

फिलहाल गूगल की स्थापना चार सितंबर 1998 को की गई थी। 27 सितंबर 1998 को ऑफिशियल गूगल इंक की शुरुआत हुई थी शुरुआत में कंपनी इस दिन को 4 सितंबर सेलिब्रेट करती है जो की 27 सितंबर को इसमें बदलाव किया गया था।

Related Articles

Back to top button