टैकनोलजीबिजनेस

Oneplus लेकर आ रहा है 24GB रैम वाला नया 5G गेमिंग स्मार्टफोन, बड़ी-बड़ी कंपनी को छोड़ेगा पीछे

Oneplus New Smart Phone: स्मार्टफोन के बाजार में हर रोज नए तरह के इन्वेंशन डिवाइसेज स्मार्टफोन आ रहे हैं। स्मार्टफोन पहले से और बेहतर होते जा रहे हैं। बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में दमदार प्रोसेसर के साथ तमाम तरह की फीचर्स भी दिए जा रहे हैं, हालांकि कितनी रेंज की सच में फोन को आवश्यकता होती है। इसको लेकर कई बार आपसी मतभेद देखने को मिलते हैं किंतु एक ब्रांड वनप्लस और रियलमी अब 24 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन लेकर एक नया रिकॉर्ड बना सकती है। पिछले वर्ष एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 8GB से लेकर 16GB तक रैम देखने को मिल चुकी है किंतु अब पूरे 24 जीबी वाले स्मार्टफोन बाजार में अपनी जगह बना सकती है। चाइनीस एक ब्रांड हर प्रकार के इन्वेंशन में हमेशा आगे रहते हैं। हम से जुड़े अपडेट में भी वे कैसे पीछे रह सकते हैं। चीन की गेमिंग फोन बनाने वाले स्मार्टफोन कंपनी रेडमैजिक की ओर से हाल ही में 24 जीबी रैम वाला गेम डिवाइस रेड मैजिक 8 प्रो लाने का ऐलान किया गया है। जिसके बाद वनप्लस की और से इस तरह के इशारे रहे हैं।

24 जीबी तक की कैपेसिटी वाला स्मार्टफोन

टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने कहा कि अपने कम से कम 2 ब्रांड्स के स्मार्टफोन में रैम की कैपेसिटी बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। अब यह जानना बेहद महत्वपूर्ण है कि ओप्पो, वनप्लस और रियलमी ग्रुप से ऐड है। इन कंपनियों की तरफ से लांच होने जा रहे नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कम से कम 16 जीबी रैम की कैपेसिटी आपको दी जाएगी। वहीं इसके टॉप वैरियंट में आपको 24 जीबी तक की कैपेसिटी वाला स्मार्टफोन मिल सकता है।


परफॉर्मिंग से काफी खुशियां फ्लैगशिप डिवाइस

रैम की कैपेसिटी को बढ़ाने को लेकर उठाया जाने वाला यह फैसला कंपनी ही तय करेगी कि कस्टमर को इससे कुछ फर्क पड़ता है या नहीं ज्यादातर स्मार्टफोन चलाने वाले अपने फोन की परफॉर्मिंग से काफी खुशियां फ्लैगशिप डिवाइस इससे तो वैसे भी लेग या स्लो परफॉर्म की शिकायत नहीं करते। अब सवाल है कि क्या ब्रांड्स कस्टमर अधिक खर्चा करने का फैसला लेने के लिए लुभाने में कामयाब रहेगा यह सिर्फ मार्केटिंग का एक तरीका बनकर रह जाएगा।

Related Articles

Back to top button