ऑटोमोबाइलबिजनेस

Aprilia 457 भारतीय बाइक हुई लांच 457cc इंजन, पहली नजर में बनाया दीवाना

Aprilia 457 Launch Know Features Price and More Details: जिस बाइक का आप सभी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे वह भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी गई है. जी हां, हम बात कर रहे हैं Aprila की बहु बहुप्रतीक्षित बाइक Aprila 457 की जिसे भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है. बता दे की इस बाइक पर कंपनी काफी समय से कम कर रही थी जिसकी मैन्युफैक्चरिंग महाराष्ट्र के बारामती में की गई है और साथ ही कंपनी द्वारा अब इस ग्लोबल लेवल पर लॉन्च कर दिया गया है. बता दें कि कंपनी की प्रोडक्ट लाइन-अप में इसे Aprila RS 660 से नीचे प्लेस किया गया है.


जानकारी हेतु बता दे की कंपनी द्वारा इस स्पोर्ट्स बाइक को इटली के हेडक्वार्टर में पेश किया गया है और साथ ही और वर्तमान में इसे भारत समेत पूरी दुनिया के सारे बाजारों में बेचा जाएगा. इसके फीचर्स जानकर ग्राहक खुद को इसे खरीदने से रोक ही नहीं पाएंगे तो चलिए हम आपको इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं.


457cc लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, DOHC इंजन

इंजन की बात करें तो इस बाइक में में 457cc लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, DOHC इंजन दिया गया है जो 4 वाल्व इंजन से अपनी पावर प्राप्तकर्ता है जिसे 47 बीएचपी पावर के लिए तूने किया गया है. वहीं इस बाइक को सही एग्जास्ट नोट के लिए 270-डिग्री कनेक्टिंग रोड असेंबली मिलती है.


5.0 इंच TFT डिस्प्ले दिया गया है

आपकों बता दें कि ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में 320mm फ्रंट डिस्क और 220mm रियर डिस्क प्रदान किया गया हैं. जबकि बाइक का टायर साइज फ्रंट के लिए 110/60 R17 और रियर में 150/60 R17 है. दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.0 इंच TFT डिस्प्ले दिया गया है. वहीं इसके अलावा इस बाइक में थ्री लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है.


बाइक का वजन 175 किग्रा

बता दें कि लुक और डिजाइन के मामले में यह बाइक काफी बड़ी माना जा रहा है. साथ ही इस बाइक का वजन 175 किग्रा है. यह फुली फ्यूल्ड बाइक का वजन है. बता दें कि ड्राई स्टेट में इसका वजन 159 किग्रा है. अब इसकी कीमत के बारे में बात करें तो बताया जा रहा है कि इस बाइक की कीमत KTM RC 390 से अधिक हो सकती है.

Related Articles

Back to top button