उत्तर प्रदेशबिजनेस

Bijli Bill Maaf Yojana 2023: 1 करोड़ 33 लाख रुपए बिजली बिल हुआ माफ़, लिस्ट हुई जारी चेक करे नाम

Bijli Bill Maaf Yojana 2023: सरकार की ओर से चलाई जा रही बिजली बिल माफी योजना 2023 से पलामू के बिजली कस्टमर को काफी लाभ मिल सकता है। बिजली वितरण निगम लिमिटेड की तरफ से 1 अप्रैल से 30 जून तक बिजली बिल ब्याज माफी योजना 2023 के अंतर्गत एकमुश्त समाधान योजना 2023 चलाई जा रही है। पलामू में लोग इस योजना का खूब लाभ उठा रहे हैं। इस योजना की शुरुआत से 72 दिनों में के अंदर 1682 बिजली कस्टमर को लाभ प्राप्त हो चुका है। इन बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल लगभग चार करोड़ 13 लाख था। जिसमें एक करोड़ 33 लाख रुपए माफ कर दिया गया। है ऐसे में जबकि विभाग को इन कस्टमर से बिजली बिल के रूप में तकरीबन 2 करोड़ 59 लाख प्राप्त हुए।


विद्युत आपूर्ति प्रमंडल डालगंज के विद्युत कार्यपालक अभियंता शंभूनाथ चौधरी ने कहा कि बिजली बिल ब्याज माफी योजना 2023, 30 जून 2023 तक चलने वाली है। इस योजना के अंतर्गत बिजली उपभोक्ताओं को फायदा देने के लिए पलामू जिले के कई इलाकों में हर दिन कैंप का भी आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर दिन आयोजित कैंप उन्होंने बिजली कंज्यूमर पहुंचकर बिजली बिल ब्याज माफी योजना का फायदा ले रहे है। बिजली उपभोक्ता जाने-अनजाने आर्थिक तंगी की वजह से बिजली बिल जमा नहीं कर सके हैं ऐसे में उपभोक्ताओं के लिए एक बेहतर मौका है उपभोक्ता अपने बिजली बिल कर बयाज को माफ करवा कर बेहतरीन लाभ दे सकते हैं उसके लिए स्थान को चिन्हित करके का भी आयोजन किया गया है


इस योजना के अंतर्गत 31 दिसंबर 2022 तक के बकाए बिजली बिल का एकमुश्त भुगतान करने पर आपका बयाज पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा। बिजली बिल बयाज माफी का भुगतान करने के लिए आपको 5 आसान किस्तों में करने की सुविधा दी गई है। घरेलू श्रेणी एवं कृषि एवं सिंचाई दीजिए श्रेणी के कंज्यूमर को भी इस योजना से जोड़ा गया है। यह बिजली माफी योजना 1 अप्रैल 2023 से शुरू होकर 30 जून 2023 तक चलने वाली है।

Related Articles

Back to top button