उत्तर प्रदेशबड़ी खबरबिजनेसराष्ट्रीय

Tomato Prices: मानसून दस्तक के साथ ही टमाटर ने बढ़ाई रसोई की चिंता, 100 रुपए पार

नई दिल्ली। मानसून के आते ही देशभर में फिर लोगो की मुश्किले बढ़ गई है। इस बार मुश्किलों ने रसोई पर हमला किया है। दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यो में टमाटर के दामों ने आसमान पर छलांग लगा दी है। बढ़ती मुश्किलों में सब्जियों के दामो ने लोगो के लसोई का जायका बिगाड़ दिया है। जो टमाटर कुछ दिनों पहले तक सिर्फ 20-30 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा था अब उसके दाम सौ रुपये किलो तक पहुंच गए हैं।

सब्जियों ने लोगो की बढ़ाई मुश्किल

देश के कई राज्यों में सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए है। ज्यादातर राज्यो में इस वक्त मुसलाधार बारिश हो रही है। बारिश के कारण सब्जियों के दाम मे भी उछाल आ गया है। जिसके साथ ही टमाटर, बैंगन, खीरा समेत कई चीजों के दाम आसमान पर पहुंच गए है। जिसके चलते आम लोगो के घरों से बल्कि व्यापारी की दुकान से भी सब्जियों में कमी नजर आ रही है।

दिल्ली में भी हुआ टमाटर महंगा

मानसून के आते ही बारिश ने सरसोई की मुश्किले बढ़ा दी है।जबकि वही दिल्ली बारिश के कारण टमाटर की कीमतों में वृद्धि हुई। बढ़ते दामो को लेकर एक विक्रेता ने बताया, “टमाटर का दाम अभी 80 रुपए किलो चल रहा है। बारिश ने सभी फसल खराब कर दी इसलिए माल कम है और माल की कमी होने के कारण टमाटर पिछले 4 दिनों में महंगा हो गया है।

तेलंगाना में टमाटर 100 रु. के पार

लगागातार हो रही बारिश के कारण कई राज्यों में सब्जियों के दामों में तेजी आ गई है। वही तेलंगाना हैदराबाद में लगातार बारिश के कारण सब्जियों के दाम बढ़े। जिसके बाद एक सब्जी विक्रता ने बताया, ” सब्जी का दाम अभी काफी बढ़ गया है। टमाटर 100 रुपए किलो, बैंगन 80 रुपए किलो, खीरा 100 रुपए किलो, सेम 120 रुपए किलो इत्यादि। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

यूपी में भी बढ़े दाम

उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण टमाटर की कीमतों में वृद्धि हुई। यहां कानपूर में एक सब्जी विक्रेता ने बताया, “टमाटर 100 रुपए किलो चल रहा है।बारिश के कारण सभी फसल खराब हो गई है इसलिए महंगा हो गया है।

मानसून की दस्तक

दरअसल बतादें कि लगातार गर्मी से जुझ रहे लोगो के लिए मानसून के आते ही रसोई के लिए समस्या बन रही है। यूपी समेत उत्तर भारत के तमाम हिस्सों मानसून ने दस्तक दे दी है। पिछले कई दिनों से इन इलाकों में बारिश का सिलसिला भी चल रहा है, जिसकी वजह से टमाटर की फसल को भी खासा नुकसान हुआ है। खेतों में टमाटर की फसल खराब होने की वजह से मंडियों तक पर्याप्त टमाटर नहीं पहुंच पा रहा है, जिसके चलते अचानक मंडियों में टमाटरों के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है।

Related Articles

Back to top button