उत्तर प्रदेशबड़ी खबरराष्ट्रीयशिक्षा/नौकरी

Lucknow University: क्लास में देर से पहुंचने पर नहीं मिलती एंट्री, छात्रा ने कॉल कर पुलिस को बुलाया जानिए मामला

MA.RB प्रथम सेमेस्टर के एक छात्र ने लखनऊ विश्वविद्यालय मैं हंगामा खड़ा कर दिया है हालांकि एक शिक्षक ने देर से पहुंचने पर उसे क्लास में प्रवेश करने से मना कर दिया मीडिया रिपोर्ट के अनुसार असल में इस्लामी क्लास ले रहे थे इसी बीच छात्र और क्लास रूम में घुस गई देर से आने पर प्रोफेसर ने उसे बाहर कर दिया कहा इस पर छात्र ने शिक्षक के साथ बहस शुरू कर दी और परेशान करने का आरोप भी लगाया और तुरंत ही पुलिस को बुलाया।

छात्रा अध्यापकों से बदतमीजी से आ रही थी पेश

हालांकि इस्लामी ने कहा हमें विश्वविद्यालय के प्रशासन उसके खिलाफ अनुशासनहीनता के लिए कुछ कार्रवाई करनी चाहिए एक अन्य शिक्षक ने कहा कि छात्र शिक्षकों और अधिकारियों को अपमानजनक तरीके से संबोधित करती हैं। और शौचालय पाठ्यक्रम और व्याख्यान समेत विभाग कि हर चीज में गलतियां निकालते रहती हैं। उन्होंने कहा वह शिक्षक को पलट कर भी जवाब देती हैं अगर वह क्लास में है तो कुछ मिनट भी देर से आती हैं।

शिक्षक कर रही हैं भेदभाव

इस्लाही ने पुलिस से कहा कि अलग समुदाय से होने कारण शिक्षक भेदभाव कर रहे हैं। इसे लेकर छात्र और शिक्षक के बीच काफी नोकझोंक हुई। हंगामा खड़ा हो गया इस हंगामे को सुनकर अन्य विभागों के लोग छात्र व शिक्षक भी एकत्र हो गए और पुलिस ने इस मामले में हस्तक्षेप नहीं किया क्योंकि छात्र ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत देने से साफ साफ मना कर दिया आरबी विभाग के शिक्षकों ने सामुदायिक रूप से प्रॉक्टर कार्यालय में छात्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि उनका कहना है कि अपने बकाए सदस्यों को परेशान वें कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button