उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

IMD Weather Alert UP: यूपी के 37 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather News: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए महत्वपूर्ण खबर! अभी कुछ दिनों से मौसम के मिजाज़ बदले हुए नज़र आ रहे हैं. बता दें कि 31 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के कई संभाग में बारिश देखने को मिली है. केवल बारिश ही नहीं उत्तर प्रदेश में तेज हवाएं और बिजली कड़कने जैसे आसार भी नजर आए हैं. मौसम विभाग द्वारा राज्य के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है और यह कौन 37 जिलों में किया गया है. केवल तेज बारिश ही नहीं बल्कि आंधी तूफान भी देखने को मिल सकता है.

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा यूपी के आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फरुर्खाबाद, लखनऊ, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, शाहजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, सहारनपुर, संभल, बदायूं और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है.
मौसम विभाग का कहना है कि इन 37 जिलों में धूल भरी आंधी देखने को मिल सकती है. इतना ही नहीं कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई जा रही है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में पिछले 2 दिनों से बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग द्वारा तेज बारिश को देखते हुए कई क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है किंतु मौसम विभाग द्वारा शनिवार को भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका जताई जा रही है यही नहीं कुछ क्षेत्रों में तो ओले गिरने के भी आसार नजर आ रहे हैं.
आपको बता दें कि इन 2 दिनों में बारिश के साथ तेज आंधी और हवाएं चलने के कारण राज्य में ज्यादातर तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. दरअसल, तापमान में अधिकतर एक से दो डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिनभर बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. बता दें कि दिल्ली से लगे नोएडा और गाजियाबाद में शनिवार की शाम एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता हैं. बता दें कि लखनऊ में भी दिन के समय हल्के हल्के बादल आसमान में दिखाई देंगे.

Related Articles

Back to top button