बड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिरीवालोकसभा चुनाव 2024

MP Election 2023: वंदे भारत की श्रेय लेने भाजपा ने तोडी़ आचार संहिता, कांग्रेस ने जताया एतराज

MP Election 2023 / Vande Bharat / Madhya Pradesh Election Code of Conduct / Prime Minister Narendra Modi / Railway Minister Ashwani Vaish / Public Relations Minister Rajendra Shukla / Congress’s Rajendra Sharma / Rewa Collector:रीवा। मध्य प्रदेश चुनाव आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद वंदे भारत की रीवा से शुरूआत को लेकर भाजपा श्रेय लेने में लगी हैै। इसे लेकर पूरे शहर में वंदेभारत संचालन को लेकर आभार के बडे़ बडे पोस्टर बैनर लगे हुए है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री अश्वनी वैश्य और जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ला की तस्वीरें लगी हुई है।

भाजपा का प्रत्याशी घोषित होने के बाद इस तरह मतदाताओं को प्रभावित करने को लेकर कांग्रेस ने एतराज जताया है। कांग्रेस के राजेन्द्र शर्मा ने इसे लेकर निवार्चन आयोग से शिकायत की है।

बताया जा रहा है कि जबलपुर से भोपाल चल रही वंदे भारत को संचालन 15 अक्टूबर से होना हैै। देश हाई स्पीड ट्रेन संचालन को लेकर भाजपा चुनावी लाभ लेने के लिए पूरे शहर में पोस्टर लगाया हैै। जिसमे आचार संहिता का खुला उल्लघन हैै। शहर के कुछ स्थानों में जहां इस पोस्टर मे निवेदक नागरिक मंच को बताया है। तो कही निवदेक का नाम तक नहीं है। ऐसे में कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लघन मानते हुए कार्रवाई करने की मांग कर रही है।

इसके बावजूद अभी तक इस पर जिला निवार्चन अधिकारी के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी के निष्पक्षता पर सवाल उठ रहें है। दरअसल चुनाव के आचार संहिता लागू होने के बाद शासन की योजनाओं में किसी दल व दलगत नेता का प्रचार प्रसार नहीं किया जा सकता है। इसके बावजूद नियमों को ताक में रखकर शहर में यह पोस्ट बैनर लगाए गए है।

आचार संहिता लागू होने के बाद पहली शिकायत

बताया जा रहा है कि प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद पहली आचार संहिता उल्लघन की शिकातय रीवा विधानसभा से मिली है। बतो दें कि रीवा विधानसभा से जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ला चुनाव मैदान है। भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। इस लेकर राजेन्द्र शर्मा ने निर्वाचन आयोग और रीवा कलेक्टर को टवीट कर लिया है कि शिल्पी प्लाजा सहित शहर प्रमुख चौराहों में पोस्टर लगाकर आचार संहिता का उल्लघन कियां है इस पर कार्रवाई करते पोस्टर हटवाए जाए।

Related Articles

Back to top button