बॉलीवुडमनोरंजन

Kushi Movie Review in Hindi: कॉमेडी रोमांस से भरपूर है फिल्म खुशी, विजय देवराकोंडा और सामंथा की दिखी जबरदस्त केमिस्ट्री

फिल्म की कहानी कुछ इस तरह से है. कोरी को प्यारे कश्मीर में नौकरी मिल जाती है। उसे पहली नजर में आराध्या (सामंथा) से प्यार हो जाता है, जो कश्मीर में एक युवा मुस्लिम लड़की के रूप में दिखाई देती है। आराध्या की दोस्त (शरान्या) द्वारा बताए गए झूठ को सच मानकर आराध्या फिरोज नाम के लड़के की तलाश करती है और आराध्या का दिल जीत लेती है। लेकिन उनका प्यार क्रांति के जनक लेनिन सत्यम (सचिन खेडकर) और आराध्या के पिता चदरंगम श्रीनिवास राव के मूल्यों और परंपराओं से अवरुद्ध है।




इसके साथ ही दोनों अपने पिता की भावनाओं का सामना करते हैं और रजिस्टर मैरिज करते हैं। माता-पिता के खिलाफ जाकर शादी करने वाले आराध्या की शादीशुदा जिंदगी कैसी रही? उनके बीच झगड़ों का मुख्य कारण क्या है? क्या यह सच है कि चदरंगम श्रीनिवास राव ने कहा था कि यदि परंपराओं और रीति-रिवाजों का पालन नहीं किया गया, तो क्रांति और आराध्या कपूरम् का पतन हो जाएगा?




क्रांति और मूर्तिपूजा में मतभेद का कारण क्या है? क्या लेनिन ने सत्य का सिद्धांत अपने बेटे के लिए छोड़ा था? चदरंगा श्रीनिवास राव ने अपनी बेटी की खातिर अपनी प्रतिज्ञाओं और परंपराओं को किनारे रख दिया और हार स्वीकार कर ली। आराध्या और व्यापोला कपूरम इन दांव और हितों के बीच कैसे फंस गए? ख़ुशी की फिल्म की कहानी इस सवाल का जवाब है कि दो पिताओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई में जीत किसकी होगी.


ख़ुशी की फ़िल्म नास्तिकता और आस्तिकता के बीच प्रभुत्व के बिंदु पर आधारित एक विचारशील तरीके से शुरू होती है। कहानी को इस तरह शुरू करने और कश्मीर की क्रांतिकारी यात्रा को जोड़कर इसे पूरी तरह मनोरंजक बनाने का प्रयास अच्छा है। पहले भाग में बुने गए दृश्य मस्ती और जोश के साथ चलते रहते हैं।



विजय देवराकोंडा और वेनेला किशोर के संयोजन ने दृश्यों पर काम किया है और कहानी बहुत हल्की और ताज़ा लगती है। और व्यापोला और आराध्या की शादी के एपिसोड की शुरुआत के साथ, दृश्यों में भावनाएं परिपक्व होती दिख रही हैं। कहा जा सकता है कि मुरली शर्मा और सचिन खेडकर के बीच के सीन कहानी की ताकत बने। पहले हाफ में जहां अच्छे गाने और हास्य डाला गया है, वहीं दूसरे हाफ में भावनात्मक मोड़ और रोचकता लाने की कोशिश की गई है।

Related Articles

Back to top button