मध्य प्रदेशरीवालोकसभा चुनाव 2024

Rewa News: रीवा के नगर-निगम कार्यालय में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या का किया प्रयास, मचा हड़कंप

सरकारी योजनाओं में कागजी घोड़ा और अधिकारियों- कर्मचारियों की तानाषाही से आमजन परेषान है। षायद यही वजह कि वह थक हार कर उसी कार्यालय में मौत का रास्ता तलाषने के लिए मजबूर हो रहा है।ऐसा ही एक मामला सोमवार को रीवा के नगर-निगम कार्यालय से सामने आ रहा है। जंहा एक व्यक्ति कार्यालय में ही फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास कर रहा था। युवक की पहचान चोरहटा निवासी तेजभान साकेत के रूप में की गई है। ननि कार्यालय में युवक के आत्महत्या का प्रयास किए जाने की जानकारी लगते हुए वहंा खलबली मच गई।

स्वरोजगार के लिए भटक रहा था पीड़ित

जो अब तक जानकारी आ रही है उसके तहत तेजभान साकेत स्वरोजगार योजना के तहत मुर्गा-मुर्गी की दुकान खोलना चाहता है। इसके लिए वह ननि कार्यालय में अवेदन पत्र देकर कार्यालय के चक्कर लगा रहा था। बताया जाता है कि उसे योजना का लाभ नही मिल पा रहा था और कई बार प्रयास करने के बाद भी जब उसे लाभ नही मिल पाया तो षायद वह थक हार कर कार्यालय में फांसी लगा लिया।

काम कर रहे लोगो ने बचाई जान

कार्यालय के जिस स्थान पर वह फांसी लगाने का प्रयास कर रहा था वहां कुछ लोग काम कर रहे थें और युवक के इस कदम को समय रहते देख लिए जिसके चलते उसकी जान बचाई जा सकी, अन्यथा सरकारी कार्यालय में एक बड़ी घटना होने से इंकार नही किया जा सकता है।

मौके पर पहुची पुलिस

घटना की जानकारी लगते ही सिविल लाइन थाना की पुलिस मौके पर पहुची और घटना के सबंध में जांच कर रही है। वही आत्महत्या के प्रयास से घायल तेजभान साकेत को अस्पताल ईलाज के लिए ले जाया गया है। जंहा उसके स्वस्थ होने एवं पुलिस की जांच के बाद ही इस घटना की सच्चाई सामने आ पाएगी। तो वही यह स्पष्ट हो पाएगा कि उसके द्वारा आखिर किन कारणों से यह कदम उठा गया है, लेकिन इतना तो तय है कि सरकारी विभागों में अपना काम लेकर लोग परेषान है और वे तंग होकर ऐसा कदम उठा रहे है।

Related Articles

Back to top button