Viralबिजनेसराष्ट्रीय

PM Kisan Yojana: 6वें दिन भी अगर ना आए पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त, तुरंत करे ये काम

PM kisan Yojana scheme: पीएम किसान सम्मान निधि की चौथी किस्त 27 जुलाई को जारी कर दी गई थी परंतु अभी भी कई किसानों के खातों में पैसे नहीं आए उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है उन्हें पैसा नहीं मिला है ऐसे में हम आपको बता दें कि कुछ ऐसे टिप्स जिसके माध्यम से आपके अटके हुए पैसे आज आएंगे बैंक खाते में।

केंद्र सरकार की पीएम किसान निधि योजना के तहत 27 जुलाई को 14 वी किस्त जारी कर दी गई है। हालांकि इसमें 8.5 करोड़ पर किसानों के अकाउंट में सीधा भेजे गए हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीवीडी के माध्यम से खाते में पैसे तुरंत भेजे गए हैं। पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत सरकार की ओर से किसानों को काफी मुनाफा मिल रहा है इस स्कीम के माध्यम से मोदी सरकार छोटे और सीमांत किसानों को फायदा पहुंचाती भी नजर आ रही है फिलहाल प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की चौथी किस्त को जारी करते हुए। देशभर में कई किसान अभी भी ऐसे हैं जिनके खाते में अभी चौधरी किस्त का पैसा उनके खातों में नहीं उपलब्ध हुआ है।

27 जुलाई को के माध्यम से पीएम मोदी ने हर किसानों को खुशखबरी देते थे चौधरी के जारी कर दी थी परंतु अभी भी ऐसे किसान हैं जिनके हाथों में अभी नहीं आई है ऐसे में कई किसानों की ओर से इस बात की शिकायत दर्ज कराई गई है उन्हें फायदा नहीं मिला है किसानों का कहना है कि लाभार्थी लिस्ट में नाम होने के बाद भी उनके खातों में पैसे नहीं आए।

इस कारण से किसानों के खातों में नहीं आया पैसा

अगर किसी किसान या लाभार्थी के लिस्ट में नाम होने के बावजूद भी उसके बैंक अकाउंट में पैसा नहीं आया है। तो कुछ कारण जरूर होगा पीएम किसान केवाईसी ना कराने लेट न होने या फिर बैंक खाता नंबर या बैंक अकाउंट को गलत जानकारी देना अगर किसी गलती की वजह से किस बात की नहीं आई है तो आप उसे जल्द सुधार लें इसके बाद आपका पैसा खाते में तुरंत आ जाएगा अभी भी पैसा नहीं आया है।तो 14वी किस्त का पैसा एकत्र हो कर आएगा ।

Related Articles

Back to top button