टैकनोलजीबिजनेस

Oppo मार्केट में लेकर आ रहा है नया 5G स्मार्टफोन, 90MP कैमरा और 30 मिनट में फुल चार्ज होगा कीमत 20 से 25 हजार रूपए

Oppo Reno 10 Pro के लॉन्च होते ही भारत सेवन प्लस का नामो निशान मिटा सा गया है। इस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी से सभी स्मार्टफोन के छक्के छूट गए हैं। स्मार्टफोन कंपनियों में ओप्पो कंपनी ने बीते महीने चीन में अपनी नई रेनू सीरीज लॉन्च की थी। जिसके बाद यह जल्द ही विदेशी मार्केट में भी लॉन्च किया जा सकता है। स्मार्टफोन की इस सीरीज में तीन मॉडल लांच किए गए हैं।

इन्हें जुलाई के महीने में भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है,हालांकि कंपनी ने इसके बारे में किसी भी तरह की जानकारी अभी तक नहीं साझा की है। इनमें से ओप्पो रेनो 3 प्रो को इंडिया में हार्डवेयर में कुछ छोटे बदलाव के साथ लॉन्च करने की आशा जताई जा रही है।


mediatech diminsity 8280 की जगह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 778 Goc

टिप्स्टर सुधांशु अंभोरे ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि Oppo Reno 10 Pro में जो चीन में लॉन्च किया गया है। उसके वैरीअंट की तुलना में कुछ अलग तरह के स्पेसिफिकेशन हो सकते हैं। इस बारे में Note 10 pro के विदेशी वैरीअंट के लीक हुए कुछ स्पेसिफिकेशंस के साथ ही दिए हैं। जो कंपनी की ओर से किए गए हैं। इसके साथ ही इंटरनेशनल वैरीअंट का डिजाइन दिखने में एकदम समान लग रहा है,हालांकि इसके हार्डवेयर में कुछ बदलाव किए गए हैं। इस mediatech diminsity 8280 की जगह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 778 Goc का उपयोग किया गया है।


4600mAh की बैटरी दी गई है

Oppo Reno 10 pro विदेशी वैरीअंट में चीन के मॉडल की ही तरह उलट पैनल दिया गया है किंतु इसमें रेजोल्यूशन 1240×2772 pixle की जगह 1080×2410 pixle का है। वहीं डिस्प्ले के रिफ्रेश रेट को 120 एचजेड के साथ रखा गया है इसे स्मार्टफोन में आपको 16GB रेन से घटाकर 12gb कारण दिया गया है। बात की जाए इसकी बैटरी की तो इसमें 4600mAh की बैटरी दी गई है। जो superVOOC चार्जर को 100 वाट की जगह 80 वाट के चार्जर पर सपोर्ट करती है। ये आपके फ़ोन 25 से 30 मिनट में फुल चार्ज कर सकता है.


ओप्पो रेनो 2 सीरीज में तीन मॉडल आते हैं

वही इस स्मार्टफोन का इंटरनेशनल वेरिएंट का कैमरा सेटअप भी कुछ अलग दिखाई दे रहा है हालांकि इसके कैमरे चाइनीज वैरीअंट के समान ही मॉड्यूल दिए गए हैं। ओप्पो रेनो 2 सीरीज में तीन मॉडल आते हैं। Oppo Reno 10, Oppo Reno 10 Pro,और Oppo Reno 10 Pro+ है।


इन तीनों ही स्मार्टफोन को इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में पिछले महीने कंपनी में ओप्पो k11x ऑक्टाकोर Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर के साथ इंडिया में लांच किया था।
जिसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दिए गए थे। चीन में लॉन्च किया गया यह हैंडसेट दो कलर ऑप्शन में आता है। इस स्मार्ट फ़ोन के कैमरे की बात की जाए तो इसमें आपको 50MP + 32MP + 8MP तीन कैमरे देखने को मिलने वाले है.


क्या है कीमत ?

इस फ़ोन की कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत लगभग ४० हजार रूपए के आस पास रहने वाली है लेकिन वही इसमें लॉच के बाद आपको एक्सचेंज ऑफर और कुछ डिस्काउंट मिल जायेगे जिसके बाद इसे आप 20 से 25 हजार में खरीद सकते है.

Related Articles

Back to top button