बॉलीवुडमनोरंजन

Simrat Kaur: कौन है Gadar 2 में दिखने वाली ‘मुस्कान’ सिमरत कौर ? आखिर किस तरह मिली सनी देओल की फिल्म में एंट्री

तारा और सकीना बड़े पर्दे पर इन दिनों तहलका मचाते में नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी और भैंस को सकीना और जीते को देखने का अवसर एक बार और मिलेगा इस बार फिल्म में एक नया किरदार मुस्कान खुद देखने को मिलेगा वही मुस्कान का किरदार अभिनेत्री सिमरत कौर ने अदा अदा किया है फिल्म रिलीज होने से पहले ही उनकी काफी चर्चाएं हो रही थी कि आखिरकार सिमरत कौर कौन है।

दक्षिण भारतीय फिल्मों से की शुरुआत

सिमरत कौर मूल रूप से पंजाबी है हालांकि उनका जन्म 16 जुलाई 1997 को हुआ था वह भले ही ग़दर से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया हो परंतु वह बड़े पदों पर उन्होंने तेलुगू फिल्म के माध्यम से 2017 में ही दस्तक दे चुकी है हालांकि तो मौत हो से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी इसके साथ ही वे कुछ अन्य फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं फिलहाल के रोमांटिक गाने में तेरे बिना जिंदगी में भी अपना अभिनय दिखा चुकी है।

बॉलीवुड सफर का हुआ आगाज

जहां एक तरफ सकीना और तारा की प्रेम कहानी देखने को कतार लगी हुई है तो वहीं दूसरी और बॉलीवुड में सिमरत कौर का देवी के साथ सफर का आगाज हुआ है। दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि साउथ की फिल्मों में से होते हुए बॉलीवुड में मैं कदम रखा है। आगे उन्होंने कहा कि इन चीजों की योजना नहीं बनाई थी परंतु मैंने एक साथ दोनों जगह ऑडिशन दिया था वहां पहले ही चैन हो गया तो वहां काम करना मैंने शुरू कर दिया उन्होंने आगे कहा कि बहुत सारे ऑडिशन मैंने अपने जीवन में दिए थे लेकिन अब इतनी बड़ी फिल्म से डेब्यू करना तो इतने ऑडिशन देने का कोई गिला नहीं है।

गदर 2 में ऐसे मिला कम

गदर 2 के लिए लगभग 600 लड़कियों का ऑडिशन लिया था जिसमें से सिमरत कौर को चुना गया उन्होंने इसके लिए सात आठ ऑडिशन दे चुकी थी। इसी के साथ ही उनके कई लोग टेस्ट भी किए गए थे करीब 2 महीने की ऑडिशंस के बाद मुस्कान के लिए उनका नाम सेलेक्ट किया गया वहीं सिमरत का चयन तब हुआ जब फिल्म की शूटिंग पर महत्वपूर्ण हो रही थी वह भी उनके साथ ऑडिशन में 6 लड़कियां मौजूद थी।

इस तरह से मिला मुस्कान का अभिनय

गदर 2 में वह बेशक कुछ ही देर के लिए स्क्रीन पर नजर आ रही हैं परंतु वे अपने अभिनय से फैंस का दिल पूरी तरह से जितनी भी नजर आ रहे हैं हालांकि वे फिल्म की कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। जो कि दर्शकों को खूब ज्यादा आकर्षित कर रहा है वह एक पाकिस्तानी चुलबुली लड़की का किरदार निभाते हुए नजर आ रही है जो तारा सिंह के बेटे जीते की प्रेमिका बन जाती है। और वह अपने अब्बू की लाडली बेटी होती है जो राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन होती हैं उनको हिंदी फिल्में देखने का बहुत ज्यादा शौक होता है।

Related Articles

Back to top button