क्राइमबिजनेसराष्ट्रीय

LIC के डूबे 1800 करोड़ रुपए, जानिए कैसे हुआ ये

भारत देश के जीवन बीमा निगम को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. अदानी ग्रुप के शेयरों में 27 जनवरी, 2023 को एलआईसी (LIC) का संयुक्त निवेश गिरकर 62,621 करोड़ रुपये पर आ गया है. आपको बता दें 24 जनवरी 2023 को यह 81,268 करोड़ रुपए था. यानी दो कारोबारी सत्रों में LIC को 18,647 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

बता दें कि ऐस इक्विटी के पास उपलब्ध डेटा के मुताबिक पता चलता है कि 31 दिसंबर, 2022 तक LIC के पास अडानी एंटरप्राइजेस, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, अडानी टोटल गैस, अडानी ट्रांसमिशन और हाल ही में अधिग्रहीत सीमेंट प्रमुख अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी में एक-एक प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी है. पिछले दो कारोबारी सत्र में इन कंपनियों के शेयरों में 19 फीसदी से 27 फीसदी के बीच गिरावट आई है.

आपको बता दें अमेरिकन फॉर्म हिंदनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट के बाद Adani Group की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि Adani Group की 7 बड़ी लिस्टेड कंपनियों का वैल्यूएशन 85 फीसदी से अधिक है. इस बीच, अडानी के ग्रुप सीएफओ, जगशिंदर सिंह ने एक बयान में कहा कि रिपोर्ट निराधार है और समूह को बदनाम करने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से प्रेरित है. इस रिपोर्ट में गलत बातें कही गई हैं, जिनका कोई आधार नहीं है.

Related Articles

Back to top button