क्रिकेटखेल

Afghanistan में शामिल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जड़ेजा, अचानक लिया फैसला फैंस परेशान

World Cup 2023: 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 का अगस्त होने जा रहा है ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा निर्णय लिया है भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को अपनी टीम का मैटर बनाया है।

5 अक्टूबर से भारत में वर्ल्ड कप का आकाश होने जा रहा है ऐसे में हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक चौका देने वाला फैसला लिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा को अपनी टीम का मैटर नियुक्त किया है।

वहीं जडेजा ने 13 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की और मिलकर 166 मैच खेले हैं. जिसमें से वर्ल्ड कप खेलने के अलावा उनके नाम 6 शतक और 30 अर्थशतक भी शामिल है. उन्होंने कुल टोटल 5359 रन अपने नाम की है अजय जडेजा इस फॉर्मेट में 8वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शुमार है।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा अफगानिस्तान टीम में हुए शामिल

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा की सबसे यादगार एक दिवसीय पारियों में से एक है जो कि उन्होंने 1996 में क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेली थी। उन्होंने 25 गेंद में 45 रन जुड़े थे.

जिसमें से तेज गेंदबाज वकार यूनिस के खिलाफ आखिरी दो ओवर में 40 रन उन्होंने बनाए थे हालांकि उन्होंने 1992 से 2000 तक भारत के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 26.18 औसत से 576 रन उन्होंने जड़े हैं जिसमें चार शतक और 96 सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर शुमार है।

Related Articles

Back to top button