क्रिकेटखेल

World Cup 2023: ये पांच गेंदबाज जो वनडे वर्ल्ड कप में होंगे घातक साबित, लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय गेंदबाज का नाम

World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने में मात्र 3 दिन बचा है। बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। इस बार वर्ल्ड कप में सभी टीमों के पास अच्छी गेंदबाजी यूनिट है। भारतीय टीम के गेंदबाज भी शानदार फॉर्म में हैं। इस साल वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह,पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, इंग्लैंड के मार्क वुड और अफगानिस्तान के राशिद खान और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पर सभी की निगाहें होंगी।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद शानदार वापसी की है। वहीं वे शानदार फॉर्म में भी हैं। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में एक वनडे में तीन विकेट अपने नाम किए। इतना ही नहीं एशिया कप 2023 में भी बुमराह का शानदार प्रदर्शन रहा। इस बड़े टूर्नामेंट में बुमराह भारत के सबसे अहम गेंदबाज हैं। वनडे फॉर्मेट में बुमराह ने अब तक 129 विकेट ले चुके हैं।

शाहीन अफरीदी

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैं। वे दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। बता दें कि शाही ने अभी तक खेले 44 वनडे मैचों में 86 विकेट लिए हैं। पाकिस्तान के लिए इस बार नसीम शाह की गैरमौजूदगी में शाहीन पर और भी ज्यादा जिम्मेदारी होगी।

राशिद खान

स्पिन गेंदबाजी में राशिद खान की अलग ही पहचान है। दुनिया के घातक स्पिन गेंदबाजों की लिस्ट में उनका नाम है। राशिद ने सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन टेस्ट में राशिद खान को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। हालांकि वनडे फॉर्मेट की बात करें तो राशिद ने 94 वनडे मैचों में 172 विकेट अपने नाम किए हैं।

ट्रेंट बोल्ट और मार्क वुड

अनुभवी तेज गेंदबाज और न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और इंग्लैंड के मार्क वुड अपनी-अपनी टीमों के लिए कापी अहम गेंदबाज हैं। जहां बोल्ट के पास बड़े मुकाबलों में खेलने का अनुभव है। बोल्ट ने 104 मैचों में 197 विकेट अपने नाम किए हैं। बता दें कि बोल्ट वनडे फॉर्मेट में 6 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं। जबकि इंग्लैंड के वुड ने 59 मैचों में 71 विकेट हासिल किए हैं।

Related Articles

Back to top button