क्रिकेटखेल

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार! 8 अक्टूबर को भारत के खिलाफ ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग11

Australia Playing 11: भारत में 5 अक्टूबर से होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सभी क्रिकेट फैंस काफी उत्साह में हैं। वहीं भारतीय टीम का पहला मैच 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इस साल वर्ल्डकप जीतने के प्रबल दावेदारों में ऑस्ट्रेलिया सबसे ऊपर है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 अक्टूबर को चैन्नई में मैच है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी। ऐसे में दोनों टीमों की प्लेइंग11 पर सबकी नजर रहने वाली है। आइए जानते हैं कि 8 अक्टूबर के मैच में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है

बता दें कि भारत के खिलाफ मैच तक अगर ट्रेविस हेड पूरी तरह फिट हो जाते हैं तब डेविड वॉर्नर के साथ वे ओपनिंग करने आ सकते हैं। बता दें कि हेड घातक बल्लेबाजी करते हैं साथ ही वे ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। दूसरी तरफ वॉर्नर भी शानदार फॉर्म में हैं। हाल में वनडे सीरीज के दौरान उनकी फॉर्म सभी ने देखी। उन्होंने विस्फोटक अंदाज में ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत करके दी है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन नंबर पर मिचेल मार्श बल्लेबाजी करते दिखेंगे। मार्श विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और पहली गेंद से ही गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी के लिए आएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्मिथ भी शानदार फॉर्म में हैं और वर्ल्ड कप में वह और भी घातक हो जाते हैं।

मैक्सवेल भी शानदार फॉर्म में

बता दें कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस मैच में चार विकेट अपने नाम किए थे। उनके आने से ऑस्ट्रेलियाई पहले से और मजबूत नजर आ रही है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए मैक्सी छह नंबर पर खेल सकते हैं। मैक्सवेल की खास बात है कि किसी भी स्थिति में अपनी टीम को मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं। मैक्सवेल के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बल्लेबाजी करते दिखेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

एडम जम्पा इस टूर्नामेंट में मुख्य स्पिनर रहेंगे। ऑफ स्पिनर के तौर पर वे मेन गेंदबाज होंगे। जबकि मैक्सवेल और हेड उनका देंगे। वहीं तेज गेंदबाजी की बात करें तो मिचेल स्टार्क, कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड होंगे।

हेड नहीं तो कौन खेलेगा?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगर ट्रेविस हेड पहले मैच के लिए फिट नहीं होते हैं तब मिचेल मार्श उनकी जगह डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करेंगे। वहीं मार्नस लाबुशेन को मिडिल ऑर्डर में जगह दी जा सकती है। लेकिन माना जा रहा है कि हेड भारत के खिलाफ मैच तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन (8 अक्टूबर, भारत के खिलाफ मैच के लिए।)

एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क, ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस जोश हेजलवुड।

Related Articles

Back to top button